The Lallantop
Advertisement

पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय BJP में शामिल, संदेशखाली पर क्या बोल गए?

BJP के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की उपस्थिति में गंगोपाध्याय पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद उन्होंने कहा कि जिस तरह से BJP ने उनका स्वागत किया वो अभिभूत करने वाला है. उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि भ्रष्टाचार से लड़ना है.

Advertisement
Abhijit Gangopadhyay joins BJP
अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए हैं. (फोटो: X)
font-size
Small
Medium
Large
7 मार्च 2024
Updated: 7 मार्च 2024 16:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay joins BJP) BJP में शामिल हो गए हैं. इससे पहले 5 मार्च को उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा होने के पहले ही इस्तीफा दे दिया था. तब ही उन्होंने इस बात के संकेत दे दिए थे कि वो BJP में ही शामिल होंगे.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, BJP के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की उपस्थिति में गंगोपाध्याय पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद उन्होंने कहा कि जिस तरह से BJP ने उनका स्वागत किया वो अभिभूत करने वाला है. उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि भ्रष्टाचार से लड़ना है.

पूर्व जस्टिस ने संदेशखाली पर कहा,

"यह बहुत बुरी घटना है. राज्य के नेता वहां गए थे. उन्हें वहां जाने से रोका गया है. इसके बावजूद वो वहां पहुंचे और वहां की महिलाओं के साथ खड़े हुए हैं. BJP संदेशखाली में पीड़ितों का मुद्दा उठा रही है."

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी से लेकर CJI चंद्रचूड़ तक से बैर पालने वाले जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय कौन हैं?

इस दौरान पश्चिम बंगाल BJP प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा,

"BJP के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मैं नरेंद्र मोदी के परिवार में पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय का स्वागत करता हूं. मेरा मानना है कि उन्होंने बंगाल के वंचित, शोषित पीड़ितों के न्यायाधीश के तौर पर काम किया है. वह उस काम को BJP के नेतृत्व में आगे बढ़ाएंगे. आने वाले समय में बंगाल की राजनीति करवट लेगी. बंगाल के शिक्षित युवाओं के लिए यह सही समय है कि वे आगे आएं और राज्य की राजनीति को अच्छा करने में अपना योगदान दें."

पूर्व जस्टिस गंगोपाध्याय 2018 में हाई कोर्ट के जज बने थे. अपने कार्यकाल के दौरान वो कई बार विवादों में रहें. उन पर बड़ी बेंच के आदेशों की अनदेखी करने, मीडिया में इंटरव्यू देने को लेकर आरोप लगते रहे हैं. ममता बनर्जी की पार्टी TMC से भी उनका टकराव होता रहा है. तृणमूल के कई नेताओं ने तो कई मौकों पर उन्हें राजनीति से प्रेरित तक बताया था.

वीडियो: जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय का इस्तीफा, किस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव?

thumbnail

Advertisement

Advertisement