The Lallantop
Advertisement

बैटल ऑफ बोकारो: दो मवेशियों की मौत, फिर लाठी-डंडा ले भयंकर भिड़े दो पक्ष, पुलिस बुलानी पड़ गई

Jharkhand में एक पुल को लोगों ने युद्ध क्षेत्र बना दिया. ऐसा भिड़े कि सड़क पर पत्थर ही पत्थर नजर आ रहे हैं. इस युद्ध के वीडियो (viral video) में कुछ लोग तलवार न सही, पर डंडे लिए जरूर नजर आ रहे हैं. बिलकुल Battle of Bagpat की तरह.

Advertisement
bokaro
बिजली के तार जोड़ने को लेकर शुरू हुई बहस (Image: India Today)
18 जून 2024 (Updated: 18 जून 2024, 10:13 IST)
Updated: 18 जून 2024 10:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बैटल ऑफ बागपत (Battle of Baghpat) की तीसरी बरसी इसी साल फरवरी में मनाई गई. बागपत का चाट युद्ध, जिसमें ‘चाट’ की बात पर दो पक्ष भिड़ गए थे. ऐसा भिड़े थे कि वीडियो भयंकर वायरल हो गया (Viral video). लोगों के मन में चाट युद्ध ने अपनी अहम जगह बनाई थी. पर अब झारखंड (Jharkhand) से एक नया बैटल सामने आया है. जिसमें दो पक्षों ने ऐसा पथराव किया. ऐसी लाठियां चलाईं कि पुलिस-सुरक्षा बल सब बुलाने पड़ गए. 

इंडिया टुडे से जुड़े संजय कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला बोकारो के विकास नगर इलाके का है. जहां का भर्रा पुल इस युद्ध का रणक्षेत्र बना. बताया जा रहा है कि एक पक्ष की दो भैंसों की मौत बिजली के तार की वजह से हो गई थी. जिसके बाद तार जोड़ने को लेकर दोनों पक्षों में बहसबाजी हुई.

बहस भर से कौन रुका है जो ये रुकते. फिर बहस रण में बदल गई. समर ऐसा कि देखते-देखते क्या से क्या नहीं, पथराव शुरू हो गया. लोग लाठी डंडे लेकर पुल यानी युद्ध क्षेत्र में भिड़ गए. ऐसा भिड़े कि कई लोग घायल भी हो गए. जिसमें कुछ पुलिस कर्मी भी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें: कतर एयरवेज की फ्लाइट में अपने कपड़े क्यों उतारने लगे यात्री? प्लेन में साढ़े तीन घंटे मचता रहा हंगामा

खतरनाक पथराव के चलते पुलिस बल बुलाना पड़ गया. लेकिन लोग कहां मानने वाले थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस के सामने भी लोग पथराव करते नजर आ रहे हैं. पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, भीड़ को तितर-बितर किया. तब जाकर हालात कुछ काबू में आए. बताइए युद्ध रोकने का काम भी पुलिस को करना पड़ रहा है. 

मामले में सिटी जीएसपी आलोक रंजन ने बताया कि बिजली के तार की चपेट में आने की वजह से दो मवेशियों की मौत हो गई. जिसके बाद माहौल बिगड़ गया. पत्थरबाजी हुई, जिसमें काफी लोगों के चोटिल होने की सूचना है. उन्होंने आगे बताया कि फिलहाल घायलों की संख्या बताना मुश्किल है. कहा सिचुएशन फिलहाल अंडर कंट्रोल है. 

आपको क्या लगता है कि बागपत चाट युद्ध के बाद लोग बोकारो संग्राम याद रखेंगे?

वीडियो: बागपत 'चाट युद्ध' के दो साल होने पर ट्रेंड हुआ Battle Of Baghpat, अब ऐसे दिखते हैं वायरल चचा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement