The Lallantop
Advertisement

प्रेस करते हुए गांव की महिला ने ऐसी इंग्लिश बोली कि तारीफें नहीं रुक रही हैं

यशोदा का वीडियो वायरल है. वो प्रेस करते हए अंग्रेजी बोल रही हैं, जिसे देख कर लोग उनके कॉन्फिडेंस की तारीफ कर रहे हैं.

Advertisement
Profile Screenshot
इंग्लिश विथ देहाती मैडम की प्रोफाइल के स्क्रीन शॉट (फोटो/इंस्टाग्राम)
21 मार्च 2024 (Updated: 21 मार्च 2024, 19:20 IST)
Updated: 21 मार्च 2024 19:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सीखने की कोई उम्र नहीं होती, ऐसा हम नहीं कई महान विद्वान कहते हैं. ठीक वैसे ही जैसे मेरे पिताजी कहते हैं ‘जिसके अंदर चाहत होती है वो कैसे भी करके सीख लेता है.’.अब ऐसे ही बड़े-बुजुर्ग और विद्वानों की बातों को सच करके दिखाया है English with Dehati Madam ने. इनका अंग्रेजी सिखाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चल रहा है. लोग इनकी झामफाड़ अंग्रेजी के फैन हो रहे हैं. पहले आप भी ये वीडियो देखिए. (Social Media Viral Video)

वीडियो में दिखने वाली महिला यशोदा है. यशोदा अंग्रेजी को अलग-अलग ढंग से बताती हैं. जैसे सब्जी बनाना इंग्लिश में सिखाती हैं. कपड़ों पर प्रेस करते हुए इंग्लिश बोलती हैं. इनका यही वीडियो खूब वायरल है. कोई फैंसी सूं-सां है नहीं. क्रिएटर्स जैसा चिकना-चुपड़ा बैकग्राउंड नहीं. तैयार हो रहा सा घर है. वायरल इंग्लिश सिखाने वालों जैसा कोई कथानक नहीं, सिर्फ कॉन्फिडेंस और कंटेंट नज़र आता है. वो घर के काम जैसे पापड़ और चिप्स बनाने के वीडियो भी इंग्लिश बोलते हुए अपलोड करती हैं.

यशोदा सिराथू कौशांबी, उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं. इंस्टाग्राम बायो से पता चला कि वो महज 12वीं तक पढ़ी हुई हैं और होम-मेकर हैं. यशोदा का एक यूट्यूब चैनल भी है. इन्हें यूट्यूब पर 313,000 सब्सक्राइबर्स हैं. और स्टोरी लिखे जाने तक ये 467 वीडियोज अपलोड कर चुकी हैं.

यशोदा ने अपने एक वीडियो में बताया कि उन्होंने अंग्रेजी 1 साल पहले ही सीखना शुरू किया है. और वो सोशल मीडिया खासकर यूट्यूब की मदद से इंग्लिश सीखती हैं. अंग्रेजी बोलना बड़ी बात नहीं है. गांव की महिला का अंग्रेजी बोलना भी बड़ी बात नहीं है. लेकिन अंग्रेजी खुद से सीख कर इतने कॉन्फिडेंस से बोलना बड़ी बात है.

हाल ही में वायरल यशोदा की रील को अकेले इंस्टाग्राम पर 70 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. लोगों की इनकी अंग्रेजी बहुत पसंद आ रही है और लोग अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं. जैसे

आशीष नाम के यूजर ने लिखा-


ये बहुत कॉन्फिडेंट हैं, मैं भी इनके जैसा बनना चाहता हूं.

आयूष नाम के यूजर ने लिखा-


इनकी इंग्लिश हमारी इंग्लिश टीचर से भी ज्यादा अच्छी है.

एक्टर पूजा गौर ने लिखा-

मुझे इसी कारण से इंटरनेट बहुत पसंद है. यहां हर किसी को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है. साथ ही जो कुछ भी उनके पास है उसमें कंटेंट बनाने और दुनिया के अलग-अलग कोनों में लाखों लोगों तक पहुंचने का सौर्स है इंटरनेट.

ऋतिक नाम के यूजर ने लिखा-

IELTS की तैयारी करने वालों की भी इंग्लिश इतनी अच्छी नहीं होगी, जितनी दीदी की है.

वैसे आपको इनकी इंग्लिश कैसी लगी? और आपका इस पूरे मामले पर क्या कहना है. हमें कमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए दी लल्लनटॉप.
 

thumbnail

Advertisement

Advertisement