The Lallantop
Advertisement

सलमान खान के घर फायरिंग के बाद CM शिंदे ने फोन किया, फडणवीस बोले- 'अटकलबाजी ना करें'

Salman Khan Case: फायरिंग के बाद सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इस बीच विपक्ष ने राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शिंदे सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Advertisement
Eknath Shinde Assured security to Salman Khan
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सलमान खान से फोन पर की बात (फोटो- इंडिया टुडे)
14 अप्रैल 2024 (Updated: 14 अप्रैल 2024, 16:18 IST)
Updated: 14 अप्रैल 2024 16:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई में सलमान खान (Salman Khan) के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर कई राउंड फायरिंग की घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने उनसे फोन पर बातचीत की है. बॉलीवुड एक्टर को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए उन्होंने मुंबई पुलिस कमिश्नर से चर्चा की और सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है. 

फायरिंग की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बोले,

'पुलिस घटना  की जांच कर रही है. आरोपियों को पकड़ा जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कानून को अपने हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. मुंबई पुलिस कमिश्नर को सलमान खान और उनके पूरे परिवार की सुरक्षा बढ़ाने के लिए सूचित किया गया है. मैंने सलमान खान से बात की है. सरकार उनके साथ है और उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है.'

अटकलबाजी की जरूरत नहीं- फडणवीस

महाराष्ट्र में विपक्ष ने राज्य में कानून व्यवस्था के बिगड़ने का आरोप लगाया है. फायरिंग की घटना पर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट (UBT) नेता संजय राउत ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था खतरे में है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री कहां हैं? राउत ने गृह मंत्रालय का जिम्मा संभालने वाले फडणवीस पर हमला बोलते हुए कहा कि वो 24 घंटे चुनावी मोड में हैं, कभी दिल्ली तो कभी किसी चुनाव प्रचार सभा में तो कभी अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने की साजिश में जुटे रहते हैं. पर कानून-व्यवस्था कौन संभालेगा? राउत ने कहा,

"गृह मंत्री राजनीति में व्यस्त हैं. लेकिन मुंबई पुलिस तो राजनीतिक नहीं है. या फिर वो भी गृह मंंत्री के पीछे-पीछे राजनीति कर रही है. सलमान खान के घर बाहर जो फायरिंग हुई है वो एक इशारा है. इस मुंबई में कभी भी और कहीं भी गोली चल सकती है."

शिवसेना (UBT)  नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री, देवेंद्र फडणवीस और ये अवैध सरकार महाराष्ट्र में कानून के टूटने के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार है. X पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, 

“सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी न सिर्फ चौंकाने वाली है बल्कि ये शासन पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाने में राज्य सरकार की असमर्थता को भी दर्शाती है.”

विपक्ष के आरोपों पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. जो भी जानकारी आएगी उसे साझा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल इस मामले में अटकलबाजी करने की जरूरत नहीं है. 

ये भी  पढ़ें- सलमान खान ने टाइगर 3 के बाद ब्रेक लेने का फैसला किया था, नो एंट्री सीक्वल से वापसी हो सकती है

क्या है पूरा मामला?

न्यूज़ एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक दो अनजान लोगों ने मुंबई में सलमान खान के बांद्रा वाले गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन राउंड हवाई फायरिंग की. दोनों शूटर बाइक से आए थे और फिर हवा में फायरिंग करके भाग गए. दोनों ने हेलमेट पहना हुआ था, जिसकी वजह से फिलहाल उनकी पहचान नहीं हो पाई है. क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस की टीमों ने घटनास्थल का दौरा किया. इस मामले के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान के घर के बाहर सुरक्षा पहले से भी ज्यादा बढ़ा दी है.

वीडियो: 'मुझ पर गरम रेत डालो...', जब बीच शूटिंग रेगिस्तान में लेटकर बोले सलमान

thumbnail

Advertisement

Advertisement