The Lallantop
Advertisement

झारखंड में ED की धड़ाधड़ छापेमारी, DSP सहित CM हेमंत सोरेन के करीबी लपेटे में

ED रांची और राजस्थान में 10 से अधिक जगहों पर छापेमारी कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस एडवाइजर अभिषेक प्रसाद के यहां भी छापेमारी हो रही है.

Advertisement
ed raid in ranchi and rajasthan illegal mining hemant soren
हेमंत सोरेन के कुछ करीबी सहयोगियों के यहां ED की छापेमारी चल रही है. (फोटो: ANI)
pic
मुनीष पांडे
font-size
Small
Medium
Large
3 जनवरी 2024 (Updated: 3 जनवरी 2024, 11:42 IST)
Updated: 3 जनवरी 2024 11:42 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) 10 से अधिक जगहों पर छापेमारी कर रही है. इंडिया टुडे से जुड़े मुनीष पांडे की रिपोर्ट के अनुसार, रांची और राजस्थान में छापेमारी की जा रही है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के प्रेस एडवाइजर अभिषेक प्रसाद के यहां भी छापेमारी हो रही है.

वहीं, न्यूज एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हेमंत सोरेन के कुछ करीबी सहयोगियों के यहां छापेमारी हो रही है.

ये भी पढ़ें: क्या झारखंड के CM हेमंत सोरेन पर रेप का केस है? BJP सांसद निशिकांत दुबे ने संसद में कह दिया

ED ने हजारीबाग के DSP राजेंद्र दुबे के यहां भी छापा मारा है. साथ ही, झारखंड के साहिबगंज के जिलाधिकारी राम निवास के यहां भी ED की तलाशी चल रही है. राम निवास मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं. ED की टीम राजस्थान स्थित उनके आवास पर भी छापेमारी कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार, कुछ बिचौलियों के यहां भी छापेमारी चल रही है.

इससे पहले, हेमंत सोरेन ED के सातवें समन के बाद भी पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुए थे. उन्होंने कहा था कि अगर मैं दोषी हूं तो ED गिरफ्तार कर के दिखाए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED ने सातवें समन के बाद कहा था कि हेमंत सोरेन को ये आखिरी मौका दिया गया है. प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 की धारा 50 के तहत उन्हें अपना बयान दर्ज कराने को कहा गया है. 

ये भी पढ़ें: 'सीधे अरेस्ट करके दिखाओ' CM हेमंत सोरेन का पूरा बयान पढ़ें 

thumbnail

Advertisement

Advertisement