The Lallantop
Advertisement

झारखंड सीएम के करीबी प्रेम प्रकाश को ईडी ने पकड़ लिया, घर से मिली थी दो एके-47!

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत ये कार्रवाई की है.

Advertisement
Two AK-47 rifles were recovered by the ED from the premises of Prem Prakash
प्रेम प्रकाश के घर से दो एके-47 राइफलें बरामद हुई थीं (फोटो: इंडिया टुडे और एएनआई)
25 अगस्त 2022 (Updated: 25 अगस्त 2022, 16:54 IST)
Updated: 25 अगस्त 2022 16:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

झारखंड (Jharkhand) में अवैध खनन (Illegal Mining) मामले में ईडी (ED) ने प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया. एक दिन पहले ही बुधवार, 24 अगस्त को प्रेम प्रकाश के घर से ईडी ने दो AK-47, 60 कारतूस और दो मैगजीन बरामद की थी. प्रेम प्रकाश को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का करीबी बताया जाता है.

अवैध खनन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी

आजतक के सत्यजीत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड में अवैध खनन के मामले में प्रेम प्रकाश की गिरफ्तारी की कार्रवाई ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है. करीब 100 करोड़ रुपये के कथित खनन घोटाले को लेकर ईडी इस समय राज्य में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. अवैध खनन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने बुधवार, 24 अगस्त को झारखंड, बिहार, तमिलनाडु, दिल्ली और एनसीआर में छापेमारी की थी. 

सूत्रों के मुताबिक ये छापेमारी झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के राजनीतिक करीबी पंकज मिश्रा और मिश्रा के करीबी बच्चू यादव से पूछताछ के बाद की गई. इन दोनों को ईडी इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 

प्रेम प्रकाश पर अवैध खनन घोटाले में शामिल होने का शक

प्रेम प्रकाश पर अवैध खनन घोटाले में शामिल होने का शक है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी को जिस आवास से बंदूकें बरामद हुई हैं, वो अरगोड़ा थाना के अंतर्गत हरमू हाउसिंग कॉलोनी में प्रेम प्रकाश का किराए का मकान है.

वहीं प्रेम प्रकाश के घर से एके-47 राइफल मिलने के बाद झारखंड पुलिस ने बताया कि दोनों AK-47 प्रेम प्रकाश की नहीं, बल्कि रात में उनके घर रुकने वाले दो पुलिस कॉन्सटेबल की हैं, जिन्हें अब सस्पेंड कर दिया गया है. 

जानकारी मिली है कि ये दोनों पुलिस कॉन्सटेबल 23 अगस्त अपनी ड्यूटी खत्म कर जब अपने घर वापस जा रहे थे, तब तेज बारिश की वजह से वे कुछ वक्त के लिए प्रेम प्रकाश के यहां रुके थे. उनकी वहां पर किसी स्टाफ से पहचान थी, ऐसे में उन्होंने अपनी-अपनी राइफल अलमारी में रखी और चाबी लेकर चले गए. फिर अगली सुबह दोनों कॉन्सटेबल अपनी राइफल लेने प्रेम प्रकाश के घर पर आए थे, लेकिन उन्होंने पाया कि वहां ईडी की छापेमारी शुरू हो चुकी है. ऐसे में उस समय डर के कारण उन्होंने अपनी राइफल मौके से नहीं ली. 

वीडियो- क्या बिहार के बाद झारखंड में भी होगा सत्ता परिवर्तन?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement