The Lallantop
Advertisement

BJP से EC ने कहा- हेट स्पीच वालों को, बाहर निकालो सारों को

अनुराग ठाकुर ने नारा लगवाया था, 'देश के गद्दारों को, गोली मारो *लों को'

Advertisement
Img The Lallantop
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और BJP सांसद प्रवेश वर्मा. (फोटो: PTI)
font-size
Small
Medium
Large
29 जनवरी 2020 (Updated: 29 जनवरी 2020, 09:55 IST)
Updated: 29 जनवरी 2020 09:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा को BJP  के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने के आदेश दिए हैं.
न्यूज़ एजेंसी PTI का ट्वीट देखिए.अनुराग ठाकुर ने क्या कहा था?
अनुराग ठाकुर दिल्ली के रिठाला में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा था-
“देश के गद्दारों को…”. भीड़ ने शुरुआत में कुछ नहीं कहा. फिर से अनुराग ठाकुर ने आवाज़ लगाई. भीड़ ने कहा, “गोली मारो *लों को”. अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीछे तक आवाज़ आनी चाहिए. फिर से लगवाया नारा. भीड़ ने भी जवाब दिया. मंच पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मौजूद थे. थोड़ी देर बाद गृहमंत्री अमित शाह भी इस मंच पर पहुंचे थे.
प्रवेश वर्मा ने क्या कहा था?
सांसद प्रवेश वर्मा ने 28 जनवरी को कहा था कि कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ, वह दिल्ली में भी हो सकता है. उन्होंने कहा, 'शाहीन बाग में लाखों लोग जमा होते हैं, वे आपके घरों में घुस सकते हैं. आपकी बहन-बेटियों से बलात्कार कर सकते हैं. उनकी हत्या कर सकते हैं. आप लोगों को फैसला करना है.'
ये रहा चुनाव आयोग का फैसला
Ec India
चुनाव आयोग ने जो कहा. (फोटो: इंडिया टुडे)


इन दोनों नेताओं के बयान के बाद कई लोगों ने सवाल उठाए. कड़ी आलोचना की. चुनाव आयोग से सवाल पूछे. अब चुनाव आयोग ने BJP को अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने को कहा है.
सूत्रों के मुताबिक़, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा अब भी उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर सकते हैं. ऐसे में उनका खर्च संबंधित उम्मीदवार के खर्चे में जोड़ा जाएगा. अनुराग ठाकुर को जवाब देने के लिए 30 जनवरी तक का समय दिया गया है. यह आदेश चुनाव प्रचार रोकने के लिए नहीं है. खैर, चुनाव आयोग जवाब देखने के बाद ही इस मामले पर कोई फैसला देगा.


वीडियो- बीजेपी मंत्री अनुराग ठाकुर ने "गोली मारो *लों को" वाला नारा लगा दिया है

thumbnail

Advertisement

Advertisement