The Lallantop
Advertisement

VIDEO: सड़क पर खड़े ई-रिक्शा में हुआ भयानक धमाका, एक व्यक्ति की मौत

शोभायात्रा के दौरान हुआ धमाका.

Advertisement
E-Rickshaw sudden explosion in Dadri
इसी ई-रिक्शे पर आतिशबाजी के लिए और पटाखे रखे हुए थे. (फोटो: आजतक)
28 फ़रवरी 2023 (Updated: 28 फ़रवरी 2023, 22:53 IST)
Updated: 28 फ़रवरी 2023 22:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले के दादरी में सोमवार, 27 फरवरी को एक ई-रिक्शा में अचानक धमाका हो गया. इस धमाके में दो लोग घायल हुए थे, जिनमें से एक घायल व्यक्ति की 28 फरवरी को मौत हो गई. दादरी में ये हादसा जगन्नाथ शोभा यात्रा के दौरान हुआ. शोभा यात्रा में भारी संख्या में लोग शामिल हुए थे. गाना-बजाना जारी था, आतिशबाजी चल रही थी. इस दौरान एक पटाखा उस ई-रिक्शे पर आकर गिरा, जिस पर आतिशबाजी का सामान रखा हुआ था.

CCTV में कैद हुआ धमाका

धमाके का ये पूरा हादसा एक दुकान में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया. CCTV फुटेज में इलाके का बाजार दिखाई दे रहा है. सब कुछ सामान्य था. दुकान के आगे कई लोग खड़े थे. सामने ही एक ई-रिक्शा खड़ा था, जिस पर कुछ गत्ते रखे हुए थे. 

हादसे से पहले की तस्वीर (फोटो: आजतक)

जानकारी के मुताबिक उन्हीं गत्तों में पटाखे रखे हुए थे. अचानक ही ई-रिक्शा में धमाका हो गया. किसी को कुछ समझ ही नहीं आया. कुछ लोग दुकान के अंदर भागे तो कुछ लोग जिधर समझ आया वहां भागे. धमाका होते ही सड़क पर धुआं-धुआं हो गया, चीख-पुकार मच गई. 

धमाके के बाद की तस्वीर (फोटो: आजतक)

धमाके के बाद स्थानीय लोग ई-रिक्शा में लगी आग पर काबू करने की कोशिश करने लगे. 

आतिशबाजी करने वाले की मौत

ग्रेटर नोएडा के ADCP ने ट्विटर पर बताया,

थाना दादरी के कस्बा दादरी में भगवान जगन्नाथ शोभा यात्रा पारंपरिक तरीके से चल रही थी. लोग शोभायात्रा के आगे आतिशबाजी भी कर रहे थे. आतिशबाजी में एक पटाखा साथ में चल रहे एक ई-रिक्शा के ऊपर पर गिरा, जिसमें आतिशबाजी की सामग्री रखी हुई थी. उससे वहां पर दो व्यक्ति झुलस गए.

पुलिस ने बताया कि इस हादसे में आतिशबाजी करने वाले सलमान और ई-रिक्शा चला रहे पप्पू नाम के दो व्यक्ति झुलस गए थे. उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया गया था. पुलिस के मुताबिक अगले दिन मंगलवार, 28 फरवरी को घायल सलमान की मौत हो गई. सलमान का दिल्ली के पंत हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था.

ये भी पढ़ें- गली-मोहल्लों में लोगों को टक्कर मारते हुए ई-रिक्शा ड्राइवर ने पुलिस को 6KM तक दौड़ाया, फिर भी पकड़ में नहीं आया!

वीडियो: दुनियादारी: अमेरिका ने अपने फायदे के लिए यूरोप की गैस पाइपलाइन में धमाका किया

thumbnail

Advertisement

Advertisement