The Lallantop
Advertisement

रेगिस्तान वाले दुबई में ऐसी बारिश पहले न देखी होगी; सड़क, घर, एयरपोर्ट सब पानी में

UAE में अलग ही संकट आ गया है. Dubai सहित कई शहरों की हालत बारिश और बाढ़ से खराब है. पुलिस ने पब्लिक सेफ्टी एडवाइजरी जारी की है. अब डूबे हुए दुबई के वीडियो आए हैं. उधर, Oman का हाल भी कम बुरा नहीं है, यहां Flood में 18 लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement
Dubai Flood
दुबई हवाई अड्डे में भी बाढ़ का पानी भर गया है, कई फ्लाइट रद्द की गई हैं. (Image: X)
17 अप्रैल 2024 (Updated: 17 अप्रैल 2024, 14:33 IST)
Updated: 17 अप्रैल 2024 14:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और उसके आसपास के देशों में मंगलवार, 16 अप्रैल को भारी बारिश हुई (Middle east heavy rain). बाढ़ की वजह से कई शहर (Dubai) जाम हो गए हैं. पड़ोसी देश ओमान (Oman) में बाढ़ की वजह से 18 लोगों की मौत की खबर भी आ रही है. सड़क यातायात से लेकर हवाई यातायात ठप हुआ, दुबई एयरपोर्ट में पानी लबालब भर गया है. कई उड़ानें भी रद्द करनी पड़ीं. बाढ़ के वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं (Dubai Flood viral video) महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ये मुंबई नहीं दुबई है.

इससे पहले सोमवार, 15 अप्रैल को दुबई पुलिस ने खराब मौसम के प्रति लोगों को आगाह करते हुए पब्लिक सेफ्टी एडवाइजरी जारी की थी. साथ ही यूएई के मौसम विभाग ने दुबई, अबू धाबी सहित कई बड़े शहरों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है. बताया जा रहा है कि ये वहां पिछले 75 सालों की सबसे भीषण बारिश है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई शहरों के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. साथ ही नागरिकों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें: J-K: झेलम नदी में नाव डूबी, 10 छात्र सवार थे, 4 के मौत की ख़बर

UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने आशंका जताई है कि बुधवार, 17 अप्रैल को सुबह तक खराब मौसम की एक और लहर आ सकती है. और देश के कई इलाकों में फैल सकती है. दुबई एयरपोर्ट में पानी के बीच प्लेन के चलने के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. कई फ्लाइट बाधित होने की भी खबरें आ रही हैं.

ये भी पढ़ें: 'प्लेन में 1-2 मिनट का फ्यूल ही बचा...' जब यात्रियों को ये पता लगा, पुलिस अफसर ने सुनाई आपबीती

वहीं पड़ोसी देश ओमान के राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन समिति ने बताया कि 14 अप्रैल, रविवार और 15 अप्रैल, सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ आई. जिसके बाद 18 से अधिक लोगों की मौत होने की जानकारी मिल रही है. देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग तीव्रता के साथ बारिश जारी रही. मौसम बुधवार, 17 अप्रैल तक खराब रहने की आशंका है.

वीडियो: इजरायल में घुसकर हमास ने मचा दी तबाही, लॉन्च किया ऑपरेशन अल-अक्सा फ्लड

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement