The Lallantop
Advertisement

MP पुलिस का कारनामा, सटोरियों से 23 लाख निकलवाए, फिर अपने खाते में डलवा कर निकल ली

आरोपी तीनों पुलिसकर्मी अभी गिरफ्तार नहीं हो सके हैं. इनकी लोकेशन शहर से बाहर मिल रही है. तीनों को निलंबित कर दिया गया है. विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं

Advertisement
Madhya Pradesh Police
तस्वीरें- आजतक
font-size
Small
Medium
Large
18 सितंबर 2023 (Updated: 19 सितंबर 2023, 08:01 IST)
Updated: 19 सितंबर 2023 08:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में पुलिस ने सटोरियों पर बड़ी कार्रवाई करके 'कांड' कर दिया. मतलब?… मतलब ये कि पहले कार्रवाई करते हुए लाखों रुपये की जब्ती की, फिर कथित रूप से उसी पैसे को पुलिसकर्मियों ने अपने-अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया.

पुलिस को सूचना मिली थी कि एमके सिटी स्थित एक फ्लैट में सट्टा हो रहा है. सूचना मिलते ही दरोगा मुकुल यादव के साथ पुलिसकर्मी विकास तोमर और राहुल यादव वहां पहुंचे. वहां उन्होंने क्रिकेट पर सट्टा खिला रहे 15 सट्टेबाजों को पकड़ा. हालांकि इस कार्रवाई का खास मकसद उन्हें गिरफ्तार करना नहीं था. आरोप है कि दरोगा और बाकी पुलिसकर्मियों ने सटोरियों को पिस्टल से डराया-धमकाया, उनके मोबाइल छीने और उनके बैंक खाते से 23.15 लाख रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर करवा लिए. साथ ही 10 हजार नगद और 2 मोबाइल भी छीन लिए. फिर सट्टेबाजों को धमकाया कि अगर वसूली की बात बाहर गई तो ऐसा केस लगाएंगे कि पूरी जिंदगी जेल में रहोगे.

दैनिक भास्कर के मुताबिक पुलिस ने मौके से आशीष रजक, विशाल कुशवाह, उदयभान कुशवाह, अमित कुशवाह, जितेंद्र परिहार, करण अहिरवार, विकास पाल, ऋषभ विश्वकर्मा, आकाश रजक, अनुराग देव, आशीष सोनी, राजकुमार रैकवार, हृदयेश पांडेय और अमित सोनी को गिरफ्तार किया. इनमें कई मूलत: दतिया के निवासी हैं. रविवार रात पकड़े गए इन सटोरियों पर FIR दर्ज की गई, बाद में इन्हीं की शिकायत पर उपनिरीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई.

पुलिस अधिकारियों का मानना है इतनी बड़ी रकम बिना किसी की शह के नहीं ले सकते. इसके पीछे पुलिस के ही और कौन से किरदार हैं, उसकी जड़ तक पुलिस अधिकारी पहुंचेंगे. अखबार के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने बताया कि सब इंस्पेक्टर मुकुल यादव की किसी निरीक्षक स्तर के अधिकारी से फोन पर इस संबंध में चर्चा हुई थी. इस संबंध में सभी आरोपी पुलिस वालों के पकड़े जाने के बाद खुलासा होगा. बता दें कि तीनों पुलिसकर्मी अभी भी फरार हैं. 

ये भी पढ़ें- पत्नी की हत्या में उम्रकैद, बाहर आया तो दूसरी बीवी के साथ मिल बेटे को मार डाला!

मामले की पुष्टि करते हुए एसएसपी राजेश सिंह 'चंदेल' ने कहा,

''सट्टा खिलवाने वालों को पकड़ने गए पुलिसकर्मियों ने इनसे 23.25 लाख रुपये वसूले. इस मामले में तीनों पर एफआईआर दर्ज की जाकर निलंबित किया गया है. इस तरह का शर्मनाक कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इन पर और सख्त कार्रवाई जांच के बाद की जाएगी. इसमें और कौन शामिल हैं, इसकी भी पड़ताल कराई जा रही है.''

पुलिस ने बताया कि फरार पुलिवालों को पकड़ने की पूरी कोशिश की जा रही है.

 

(ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे सचेंद्र प्रताप सिंह ने लिखी है.)

thumbnail

Advertisement

Advertisement