The Lallantop
Advertisement

दिल्ली दंगा: पुलिस ने 5 लड़कों से जबरन राष्ट्रगान गाने को कहा था, उनमें से एक की मौत हो गई

ये वीडियो खूब वायरल हुआ था.

Advertisement
Img The Lallantop
दिल्ली पुलिस का जो वीडियो सामने आया है, ये उसी का स्क्रीनग्रैब है. वीडियो में पांच लड़के दिख रहे हैं, जिनसे राष्ट्रगान गाने को कहा जा रहा है.
29 फ़रवरी 2020 (Updated: 29 फ़रवरी 2020, 06:53 IST)
Updated: 29 फ़रवरी 2020 06:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दिल्ली दंगों में हिंसा की खबरें दो-तीन दिन से कुछ कम हुई हैं. लेकिन जब राजधानी में मामला बिगड़ा हुआ था, तब एक खबर आई थी. एक वीडियो, जिसमें दिल्ली पुलिस पांच लड़कों को पीट रही थी. पीटते हुए उनसे राष्ट्रगान सुन रही थी. वीडियो 24 फरवरी का है. वीडियो में दिख रहा है कि पांचों लड़के जमीन पर गिरे हुए हैं और पुलिस की लाठियां खाकर राष्ट्रगान गा रहे हैं. इन पांच में से एक लड़के की मौत हो गई है. जिस लड़के की मौत हुई है, उसका नाम फैज़ान था. उम्र 24 साल. फैज़ान दिल्ली के करदमपुरी का रहने वाला था. दंगों के दौरान पुलिस की पिटाई के बाद वो LNJP हॉस्पिटल में एडमिट था. चोटें गंभीर थीं. इसके चलते शुक्रवार को फैज़ान की मौत हो गई. हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर किशोर सिंह ने बताया,
“फैज़ान को मंगलवार को हॉस्पिटल के न्यूरोसर्जरी वार्ड में भर्ती कराया गया था. उसे काफी चोट लगी थी, ख़ासकर सिर पर. कंडीशन शुरू से ही क्रिटिकल बनी हुई थी. इन्हीं वजहों से उसे बचाया नहीं जा सका.”
फैज़ान की मां और बहन ने उसके वीडियो में होने की बात कन्फर्म की है. वहीं दिल्ली पुलिस भी जांच के दायरे में है. DCP नॉर्थ ईस्ट वेद प्रकाश सूर्या ने कहा है कि वीडियो की और इस पूरे मामले की जांच शुरू करा दी गई है. मरने वालों की संख्या 42 तक पहुंची दिल्ली दंगों में मरने वालों की संख्या 42 तक पहुंच चुकी है. अब तक अलग-अलग मामलों में कुल 123 FIR दर्ज की गई है. 630 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. दिल्ली सरकार ने तनाव वाले इलाकों में कुल 47 पीस कमेटी बनाने का भी ऐलान किया है. जिन लोगों के खिलाफ अब तक FIR दर्ज की गई है, उनमें सबसे बड़ा नाम आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का है. ताहिर पर आईबी स्टाफर अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने का आरोप है.
दिल्ली हिंसा: आप नेता ताहिर हुसैन ने कपिल शर्मा को दंगाई बताया

thumbnail

Advertisement

Advertisement