The Lallantop
Advertisement

7 साल में रेपिस्ट ने 30 बच्चों को रेप कर मार डाला, अब सज़ा होने वाली है

रविंदर कुमार बच्चों का रेप करता था और उन्हें मारने के बाद शव का भी रेप करता था.

Advertisement
Delhi Rohini court convicts serial rapist and killer of minors
कोर्ट ने एक मामले में दोषी माना है, सजा सुनाई जाना बाकी है (फोटो: क्राइम तक)
9 मई 2023 (Updated: 9 मई 2023, 22:23 IST)
Updated: 9 मई 2023 22:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने हाल ही में एक नाबालिग के रेप और हत्या से जुड़े एक मामले में रविंदर कुमार नाम के एक शख्स को दोषी ठहराया है. अब रविंदर को सज़ा होगी. लेकिन ये रविंदर के खिलाफ इकलौता मामला नहीं था. पुलिस के मुताबिक इस सीरियल रेपिस्ट और किलर ने 7 साल में लगभग 30 बच्चों का रेप किया और कइयों को जान से मार डाला. पुलिस का कहना है कि रविंदर कुमार पूछताछ के दौरान खुद अपना गुनाह कबूल कर चुका है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के राज शेखर और अभय सिंह की रिपोर्ट में बताया गया है कि ये सीरियल रेपिस्ट बच्चों को पैसे या टॉफी से फुसलाता था. फिर किसी सुनसान जगह पर ले जाकर उनका रेप कर हत्या कर देता था. इस तरह इसने दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में रेप की घटनाओं को अंजाम दिया. 

पुलिस के मुताबिक इस शख्स ने साल 2008 से 2015 के बीच लगभग 30 बच्चों को अपना शिकार बनाया. इसने 2 साल के बच्चों से लेकर 12 साल तक के बच्चों का रेप किया. ये हर शाम शराब पीता या ड्रग्स लेता और फिर अपने टारगेट की तलाश में निकलता. इसके लिए वो एक दिन में 40 किमी तक पैदल भी चल लेता था.

रविंदर ने सबसे पहले 2008 में एक बच्चे का रेप कर उसकी हत्या की. फिर एक सिलसिला सा बन गया. जब शुरू में ये पकड़ा नहीं गया, तो इसकी हिम्मत बढ़ती गई. रिपोर्ट के मुताबिक रविंदर को 2014 में पुलिस ने पकड़ा था. तब इस पर 7 साल के एक बच्चे का यौन उत्पीड़न कर उसे मारने की कोशिश करने का आरोप लगा था. लेकिन बाद में उसे बेल मिल गई थी. इसके बाद उसे साल 2015 में दिल्ली के बेगमपुर में एक 6 साल की लड़की के यौन उत्पीड़न और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 

रविंदर फिलहाल कुमार तिहाड़ जेल में बंद है. रोहिणी कोर्ट ने इस रेपिस्ट को 6 मई के दिन एक मामले में दोषी ठहराया. पुलिस ने कोर्ट से उसके लिए अधिकतम सजा की मांग की है. जिसपर फैसला 20 मई को आएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के अडिशनल कमिश्नर विक्रमजीत सिंह ने बताया कि साल 2015 में जब रविंदर कुमार को गिरफ्तार किया गया था, तब वो आउटर डिस्ट्रिक्ट के DCP थे. विक्रमजीत सिंह ने बताया,

"पूछताछ के दौरान उसकी बातों ने पुलिस टीम को भी झकझोर दिया था. उसने अपने जुर्म की ग्राफिक डिटेल दी थी और उसे लगभग सभी पीड़ित याद थे."

रिटायर्ड ACP जगमिंदर सिंह दहिया भी उस टीम में थे. तब वो बेगमपुर थाने पर बतौर इंस्पेक्टर तैनात थे. जगमिंदर सिंह दहिया के मुताबिक रविंदर कुमार बच्चों का रेप करता था और उन्हें मारने के बाद शव का भी रेप करता था. उन्होंने बताया,

“पीड़ितों में से कई ग्रामीण इलाकों में रहने वाले गरीब तबके के बच्चे थे.”

साल 2008 में उसने दिल्ली के कराला में एक लड़की को उसकी झोपड़ी से अगवा किया था. रेप कर उसकी हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक रविंदर कुमार ने बदायूं, बाबा हरिदास कॉलोनी, बेगमपुर, कंझावला और हाथरस सहित दिल्ली-NCR के कई इलाकों में अपराधों को अंजाम दिया. साल 2015 में जांच के दौरान उसने पुलिस को कम से कम 15 ऐसी जगहें दिखाईं, जहां उसने कथित तौर पर रेप की घटनाओं को अंजाम दिया था.

वीडियो: तारीख: वो सीरियल किलर जिसने अपनी बहन को भी न छोड़ा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement