The Lallantop
Advertisement

CM केजरीवाल के आवास से CCTV का DVR जब्त, पुलिस ने डेटा से छेड़छाड़ का शक जताया

दिल्ली पुलिस को घटना के समय का CCTV फुटेज नहीं मिल पाया है. इसलिए DVR को जब्त कर लिया गया है.

Advertisement
delhi police seize cctv dvr from Arvind Kejriwal house
19 मई को दर्जनों की संख्या में दिल्ली पुलिस की टीम मुख्यमंत्री आवास पहुंची (फोटो- ANI)
19 मई 2024 (Updated: 19 मई 2024, 19:52 IST)
Updated: 19 मई 2024 19:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आम आदमी पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस की जांच जारी है. पुलिस ने सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर से CCTV का DVR जब्त कर लिया है. 19 मई को दर्जनों की संख्या में दिल्ली पुलिस की टीम मुख्यमंत्री आवास पहुंची थी. न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पुलिस को घटना के समय का CCTV फुटेज नहीं मिल पाया है. इसलिए DVR को जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने इसके बाद मुख्यमंत्री आवास पर जब्ती ज्ञापन भी सौंपा है.

DVR से छेड़छाड़ का शक

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस DVR से घटनाक्रम के फुटेज को दोबारा निकालने की कोशिश करेगी. जिसमें टेक्निकल एक्सपर्ट की मदद ली जाएगी. दिल्ली पुलिस को शक है कि DVR और उसकी हार्ड डिस्क के साथ छेड़छाड़ की गई हो. जांच के बाद ही सच सामने आएगा. 

इससे पहले कथित मारपीट मामले में 18 मई को बिभव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो गई है. उन्होंने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी. बिभव कुमार को मुख्यमंत्री आवास से हिरासत में लिया गया था. पुलिस उन्हें सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन लेकर गई. इसके बाद गिरफ्तार कर लिया था.

ये भी  पढ़ें- स्वाति मालीवाल का एक और वीडियो, 'झगड़े' के बाद CM आवास से बाहर कैसे निकलीं दिख गया?

स्वाति मालीवाल केस क्या है?

बता दें, 13 मई को AAP नेता और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री निवास पर कथित तौर पर मारपीट होने का मामला सामने आया था. इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया था कि 13 मई की सुबह मुख्यमंत्री निवास से लगातार दो फोन कॉल आए थे. कॉलर ने अपना नाम ‘स्वाति मालीवाल’ बताया और अपने साथ मारपीट होने की बात कही थी. 16 मई को उन्होंने पुलिस शिकायत दर्ज कराई और बिभव कुमार पर गंभीर आरोप लगाए थे.

वीडियो: नेता नगरी: चार फेज के चुनाव के बाद कौन कितने पानी में? किसने बिगाड़ा केजरीवाल का खेल?

thumbnail

Advertisement

Advertisement