The Lallantop
Advertisement

दिल्ली से कनाडा जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी देने के पीछे 13 साल का लड़का

पता चला है कि लड़के ने मज़े-मज़े में दिल्ली पुलिस को ईमेल कर दिया था. ईमेल मिलते ही एजेंसियां हरकत में आ गई थीं. इस कारण कनाडा जाने वाली फ्लाइट को 12 घंटे तक रोक कर रखना पड़ा था.

Advertisement
Delhi Police arrests boy who sent mail containing bomb rumor on Canada bound flight
दिल्ली से टोरंटो जा रही फ्लाट में बम रखे जाने की अफवाह उड़ी थी. (तस्वीर: विकिमीडिया)
11 जून 2024
Updated: 11 जून 2024 21:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली पुलिस ने फ्लाइट में बम ब्लास्ट की फर्जी धमकी देने के एक मामले में 13 साल के लड़के को हिरासत में लिया है. आरोपी नाबालिग को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में भेजा जाएगा. बताया गया कि लड़के ने मज़े-मज़े में दिल्ली पुलिस को ईमेल कर दिया था. लेकिन उसकी कथित बचकानी हरकत ने सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मचा दी थी. ईमेल मिलते ही एजेंसियां हरकत में आ गई थीं. इस कारण कनाडा जाने वाली फ्लाइट को 12 घंटे तक रोक कर रखना पड़ा था.

मेरठ से भेजा गया था ईमेल

आजतक के अरविंद ओझा की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस को 4 जून की रात 11:30 बजे एक ईमेल मिला. इसमें कनाडा की राजधानी टोरंटो जाने वाली फ्लाइट में बम रखे जाने की बात लिखी थी. मेल के चलते फ्लाइट को रोकना पड़ा. बाद में मामले की जांच में पता चला कि ईमेल को उत्तर प्रदेश के मेरठ से भेजा गया था. पुलिस ने मेरठ जाकर तफ्तीश की. तब सामने आया कि इसे एक 13 साल के लड़के ने भेजा था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: 'बिना AC घंटों तक फ्लाइट में बिठाया, यात्री बेहोश', एयर इंडिया की 'लापरवाही' पर भड़के पैसेंजर्स!

बम की खबर देखकर डर गया था

जांच में मालूम पड़ा कि लड़के को ये आईडिया मुंबई की एक फ्लाइट में बम रखे जाने की खबर देखकर आया था. उसने अपने फोन से एक फर्जी ईमेल आईडी बनाई. मेल भेजे जाने के एक घंटे पहले इस आईडी को बनाया गया था. लड़के ने ईमेल मौज-मस्ती में भेज दी थी. वो देखना चाहता था कि पुलिस उसका पता लगा पाती है या नहीं. अगली सुबह टीवी पर फ्लाइट में बम की खबर देखकर वो डर गया. लेकिन डर के मारे उसने यह बात अपने घर वालों को भी नहीं बताई. पुलिस ने आरोपी लड़के का फोन अपनी कस्टडी में ले लिया है. उसकी काउंसलिंग करवाई जाएगी. 

बता दें, दिल्ली से टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा AC043 की फ्लाइट 4 जून की रात 10 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरने वाली थी. उसी वक्त इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पुलिस स्टेशन में फ्लाइट में बम होने का धमकी भरे ईमेल के बारे में एक पीसीआर कॉल आई. इसके बाद हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया और फ्लाइट की गहन तलाशी ली गई. हालांकि मिला कुछ नहीं.

वीडियो: फ्लाइट के टॉयलेट में टिशू पेपर पर लिखा था 'बम', प्लेन खाली करवाया गया

thumbnail

Advertisement

Advertisement