The Lallantop
Advertisement

Farmers Protest: किसान ने 'दिल्ली चलो' अभियान के लिए बनवाई लग्जरी वैन, कीमत जानकर दिमाग भन्ना जाएगा

पिछले किसान आंदोलन में किसानों के AC टेंट में सोने को लेकर कई खबरें आई थीं. इस बार एक किसान की AC वैन की भी चर्चा हो रही है.

Advertisement
farmers protest delhi march trolly
किसान आंदोलन के लिए तैयार खास ट्रॉली
22 फ़रवरी 2024 (Updated: 22 फ़रवरी 2024, 11:07 IST)
Updated: 22 फ़रवरी 2024 11:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

किसान आंदोलन (Farmers' Protest) में आपने किसानोें के AC टेंट में सोने, ड्राई फ्रूट्स खाने जैसी खबरों के बारे में तो दो साल पहले भी खूब सुना होगा. जिस पर किसानों के पक्ष और विरोध में लोगों ने अपनी-अपनी बातें भी कहीं थीं. खैर लोगों के मत जो भी हों, लेकिन अबकी बार भी पंजाब (Punjab) के एक किसान ने सुर्खियां बटोरने वाला ऐसा ही एक काम किया है. पंजाब के फरीदकोट (Faridkot) के एक किसान ने दिल्ली मार्च (Delhi March) के लिए खास ट्रॉली वैन (trolly van) तैयार की. ट्रॉली ऐसी कि लग्जरी देखते ही बनती है. तमाम सुख-सुविधाओं का बाकायदा इंतजाम किया गया है. जरूरत पड़ने पर इसे एंबुलेंस (Ambulance) की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. और कीमत? आइए जानते हैं.

India Today से जुड़े प्रेम पासी की रिपोर्ट के मुताबिक किसान का नाम गुरबीर सिंह संधू है. उनकी इस ट्रॉली में किचन, बाथरूम, बेड से लेकर AC और LCD TV वगैरह सब मौजूद है. इसमें घर के बाकी के जरूरत के सामानों का इंतजाम भी है. साथ ही 10-12 लोगों के आराम करने की जगह भी इस ट्रॉली में है. दरअसल किसान ने पिछले किसान आंदोलन के समय ही ये ट्रॉली बनवाई थी. जिसमें अच्छा-खासा खर्च भी आया है.

ये भी पढ़़ें: Farmers Protest: किसान आरपार के मूड में, पुलिस आंसू गैस लेकर तैयार, उधर सरकार बोली- आओ बात करें

दिल्ली चलो मार्च के लिए खास ट्रॉली

 

किसान के मुताबिक 23 दिनों में बनी इस ट्रॉली को बनवाने में करीब 5-6 लाख रुपयों का खर्च आया था. ये खास तौर पर किसान आंदोलन में आने वाली दिक्कतों से बचने के लिए बनाई गई थी. किसान ने आगे बताया कि वह पिछले किसान आंदोलन में भी शामिल हुआ था. इस बार फिर अपनी ट्रॉली के साथ आंदोलन से जुड़ेगा. 

वहीं किसान के बेटे सतबीर सिंह संधू का कहना है कि सरकार इतनी जल्दी हमारी मांगे मानने से रही इसलिए हम पूरे इंतजाम के साथ आंदोलन में शामिल होना चाहते हैं. 

वीडियो: Farmers Protest: किसानों के पास आंसू गैस के मास्क और बैरिकेड तोड़ने की मशीनें कहां से आईं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement