The Lallantop
Advertisement

ITR फाइल करने में 1 रुपये की गड़बड़ हुई, ठीक कराने के लिए 50 हजार देने पड़ गए!

दिल्ली के रहने वाले अपूर्व जैन ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि उन्होंने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) को मात्र ₹1 के टैक्स डिस्प्यूट को खत्म करने के लिए 50,000 रुपये का भुगतान किया है.

Advertisement
tax dispute 1 rupees
अपूर्व ने बताया कि उन्हें IT का नोटिस आया था. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)
11 जुलाई 2024
Updated: 11 जुलाई 2024 20:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जून और जुलाई का महीना नौकरीपेशा लोगों के बीच बहुत चर्चित रहता है. क्योंकि ITR जो भरना होता है. आसपास के सभी लोग ITR फाइलिंग पर एक्सपर्ट कॉमेंट्री करते नज़र आएंगे. ITR भरवाते नज़र आएंगे. लेकिन फिर भी कहीं ना कहीं कोई पेच फंस जाता है. चाहे आप भरो या कोई प्रोफेशनल. दिल्ली के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ ऐसा ही हुआ है. उसे IT का एक नोटिस आया. क्योंकि ITR भरते समय कुछ गड़बड़ हो गई थी. वो भी 1 रुपये की. लेकिन इस गड़बड़ को ठीक करने के लिए उसे 50,000 रुपये देने पड़ गए. कैसे और क्या मामला है आपको बताते हैं.

दिल्ली के रहने वाले अपूर्व जैन ने सोशल मीडिया पर  दावा किया है कि उन्होंने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) को मात्र 1 रुपये के टैक्स डिस्प्यूट को खत्म करने के लिए 50,000 रुपये का भुगतान किया है. अपूर्व ने बताया कि उन्हें IT का नोटिस आया था. साथ में ये भी लिखा, "मैं मज़ाक नहीं कर रहा हूं."

यह भी पढ़ें: ITR भरने के फायदे जान कम सैलरी वाले सबसे पहले फाइल करेंगे

हालांकि अपूर्व जैन ने मामला तफ्सील से नहीं बताया, लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें सीरियसली ले लिया. उनके पोस्ट पर श्याम नाम के यूजर ने लिखा,

"पता नहीं आप मज़ाक कर रहे हैं या नहीं, लेकिन हम आप पर हंस रहे हैं."

रिचा नाम की यूजर ने CA की फीस पर सवाल उठाते हुए कहा,

"50,000 फीस बहुत ज़्यादा है. अनाप-शनाप फीस रखते हैं ये लोग."

अपूर्व के इस पोस्ट पर इनकम टैक्स ऑफ़ इंडिया ने जवाब देते हुए लिखा,

"हम आपकी चिंताओं को बेहतर ढंग से समझना चाहेंगे. क्या आप हमें अपनी डिटेल्स (पैन और अपने मोबाइल नंबर के साथ) शेयर कर सकते हैं. orm@cpc.incometax.gov.in पर मेल लिखें और इस मुद्दे पर विस्तार से बताएं ताकि इसे उचित स्तर पर आगे बढ़ाया जा सके."

अब आप ये खबर पढ़ते ही सबसे पहला काम अपना ITR भरने का करें. कहीं ऐसा ना हो आप यहां ख़बर पढ़कर मज़े ले रहे हैं और वहां आपको भी नोटिस आ जाए, एक-दो रुपये का. 

वीडियो: “3 किलो बीफ की परमिशन..” महुआ मोइत्रा ने केंद्रीय मंत्री पर लगाया BSF के फर्जी लेटरहेड छपवाने का आरोप

thumbnail

Advertisement

Advertisement