The Lallantop
Advertisement

दाऊद को 'न तो जहर दिया गया, न उसकी मौत हुई', अब किसने दी ये नई जानकारी?

एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने 17 दिसंबर की रात दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने के बारे में बताते हुए एक वीडियो पोस्ट किया. ये वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया. इसके बाद से दाऊद को अस्पताल में भर्ती कराने और उसकी मौत की कई खबरें सामने आने लगी थीं.

Advertisement
Dawood Ibrahim neither poisoned nor dead, revealed by an intercepted call between him and his associate Farooq.
दाऊद इब्राहिम कथित तौर पर कराची में रहता है लेकिन पाकिस्तान ने कभी आधिकारिक तौर पर इसे स्वीकार नहीं किया है. (फोटो क्रेडिट - इंडिया टुडे)
pic
अंकित कुमार
font-size
Small
Medium
Large
19 दिसंबर 2023
Updated: 19 दिसंबर 2023 14:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दाऊद इब्राहिम की मौत (Dawood Ibrahim) की खबर ने 18 दिसंबर की सुबह तहलका मचा दिया. हर तरफ डॉन को जहर दिए जाने की बात होने लगी. कहा गया कि इसके चलते दाऊद को पाकिस्तान के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इन सबके बीच दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गे फारुख के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा और अंकित कुमार की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दाऊद के अस्पताल में भर्ती होने की खबरें केवल अफवाह हैं. इंडिया टुडे के पास दाऊद और फारुख के बीच हुई बातचीत का ऑडियो क्लिप मौजूद है. इसमें दाऊद अपने साथी से कुछ सामान लाने के लिए कहता है. वहीं, फारुख उससे कहता है कि वो हर नमाज में दाऊद के लिए दुआ करता है. 

ये भी पढ़ें- दाऊद इब्राहिम को ज़हर देने की बात में कितना दम है? 

फारुख आगे पाकिस्तान में दाऊद से मिलने की बात करता है. वो कहता है कि जुमे की नमाज के बाद वो मक्का जाएगा. फिर वो उमराह करेगा और उसके बाद दाऊद से मिलने के लिए पाकिस्तान आएगा. वो दाऊद से पूछता है कि 'जेद्दा से कुछ लाना तो नहीं है?'

दाऊद ने फारुख से क्या-क्या मंगाया?

इस पर दाऊद उसे कहता है कि 'क्या तुम जेद्दा जाओगे? क्या तुम्हें वो दुकान याद है, जहां से वे जूते खरीदा करते थे?'. इस पर फारुख बताता है कि वो दुकान अब बंद हो गई है. लेकिन वो किसी और दुकान से दाऊद के लिए लुई वितां के जूते ले आएगा.

ये भी पढ़ें- लादेन से भी ज्यादा तगड़ी है दाऊद इब्राहिम की सुरक्षा

फिर दाऊद, फारुख को अपने जूते का नंबर बताता है. वो कहता है कि मेरे जूते का साइज 42 और नंबर 9 है. इसके बाद वो ब्रिटेन और यूरोपिय यूनियन(EU) में लुई वितां के जूतों के साइज में अंतर पर बात करता है. दाऊद, फारुख से जमजम का पवित्र जल लाने के लिए भी कहता है.

दरअसल, एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने 17 दिसंबर की रात दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने के बारे में बताते हुए एक वीडियो पोस्ट किया. ये वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया. इसके बाद से ही दाऊद को अस्पताल में भर्ती कराने और उसकी मौत की कई खबरें सामने आने लगीं.

ये भी पढ़ें- कितनी बार मर चुका है दाऊद इब्राहिम?

वीडियो: दाऊद इब्राहिम की मौत का सच, एक बार कोरोना से भी 'मारा' गया था

thumbnail

Advertisement