The Lallantop
Advertisement

बेटी और पत्नी को बंद किया, 8 बार फायरिंग की, CRPF जवान ने फिर खुद को गोली मार ली

CRPF और पुलिस के अधिकारियों ने जवान को समझाने की कोशिश की थी.

Advertisement
jodhpur crpf training centre
CRPF ट्रेनिंग सेंटर, जोधपुर (फोटो- आजतक)
11 जुलाई 2022 (Updated: 11 जुलाई 2022, 13:14 IST)
Updated: 11 जुलाई 2022 13:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में एक CRPF जवान ने खुद को गोल मार ली. ये कदम उठाने से पहले जवान ने खुद को अपने परिवार के साथ CRPF परिसर स्थित घर में बंद कर लिया था. इस दौरान उसने आठ बार फायरिंग की. उसे समझाने के लिए पुलिस और CRPF के लोग भी मौके पर पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि मृतक की मानसिक हालत खराब थी.

3 साल से CRPF में था 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोधपुर में CRPF के ट्रेनिंग सेंटर में 10 जुलाई को एक जवान ने अपनी पत्नी और एक बच्ची समेत खुद को बंधक बना लिया. फिर खुद को गोली मार ली. मृतक जवान का नाम नरेश जाट बताया जा रहा है. वो पिछले तीन साल से CRPF के ट्रेनिंग सेंटर में काम कर रहा था और पाली जिले के राजोला कलां का रहने वाला था. 10 जुलाई को शाम पांच बजे उसने पहली गोली चलाई.

'खुद मरूंगा और सब को मार डालूंगा'

रिपोर्ट्स के अनुसार, फायरिंग की आवाज सुन मौके पर अफरा तफरी मच गई. पहले अधिकारियों ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माना. इसके बाद पाली जिले से उसके पिता और भाई को बुलाया गया और उनसे फोन पर बात करवाई गई, लेकिन तब भी वो शांत नहीं हुआ. नरेश लगातार एक ही बात कहता रहा कि वो पहले खुद मरेगा और फिर सबको मार डालेगा.

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ सहित अन्य अधिकारी भी सीआरपीएफ केंद्र पहुंचे. थानाधिकारी कैलाश दान ने जानकारी देते हुए बताया था,

“अभी तक उसके घर में कोई एंटर नहीं कर पाया है. वह बार बार रायफल लेकर बालकनी में आ रहा है. सीआरपीएफ के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. जवान के परिजनों को भी बुलाया गया है. उसने खुद को भी गोली मार ली है.”

पाली में यातायात पुलिस में कार्यरत नरेश के भाई ने पुलिस को बताया था,

“करीब 7-8 महीने पहले उसका एक्सीडेंट हुआ था, उसके बाद से वो चलते-चलते अपना आपा खो देता है.”

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया था कि जवान के पास एक इंसास राइफल और दो मैगजीन थीं. यानी कुल 40 गोलियां. अधिकारियों ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की. हालांकि, वो नहीं माना.

देखें वीडियो- जोधपुर हिंसा: ईद पर हिंसा के बाद 3 लोग गिरफ्तार, कई इलाकों में कर्फ्यू लगा

thumbnail

Advertisement

Advertisement