The Lallantop
Advertisement

अंबानी, अडाणी नहीं, तो किसने खरीदा देश का सबसे महंगा फ्लैट, कीमत जान होश उड़ जाएंगे

मुंबई में तीन मंजिल का फ्लैट है.

Advertisement
India's costliest apartment bought by JP Taparia for 369 crores in Malabar Hills
रिप्रेजेन्टेटिव फोटो
1 अप्रैल 2023 (Updated: 2 अप्रैल 2023, 17:44 IST)
Updated: 2 अप्रैल 2023 17:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

देश के फाइनैंसियल कैपिटल मुंबई में देश का सबसे अपार्टमेंट बिका है. इस अपार्टमेंट की कीमत 369 करोड़ है. मुंबई के इस ट्रिप्लेक्स अपार्टमेंट से ज्यादा पैसे आजतक और किसी भी अपार्टमेंट को नहीं मिले थे. ये अपार्टमेंट मुंबई के मालाबार हिल इलाके में हैं और सी फेसिंग है.

फाइनेंसियल एक्सप्रेस की ख़बर के अनुसार भारत में किसी अपार्टमेंट के लिए की गई ये सबसे महंगी डील है. इस अपार्टमेंट को फैमी केयर ग्रुप के मालिक जेपी टपारिया के परिवार ने रियल्टी डेवलपर लोढ़ा ग्रुप से खरीदा है. ये अपार्टमेंट लोढ़ा मालाबार टावर के 26वें, 27वें और 28वें फ्लोर पर स्थित है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अपार्टमेंट से अरब सागर दिखता है. इस टावर में एक हैंगिंग गार्डन भी है. ये गवर्नर के एस्टेट के ठीक सामने स्थित है. ये अपार्टमेंट 27,160 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है. यानी हिसाब लगाया जाए तो पर स्क्वायर फीट का दाम 1.36 लाख रुपये है, जो इसे देश के सबसे महंगे इलाकों में से एक बनाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अपार्टमेंट के लिए स्टैंप ड्यूटी के रूप में 19.07 करोड़ रुपये चुकाए गए हैं!

# कौन हैं जेपी टपारिया?

उद्योगपति जेपी टपारिया हेल्थकेयर कंपनी फैमी केयर के फाउंडर हैं. ये कंपनी दुनिया भर में गर्भनिरोधक डिवाइस कॉपर-टी बनाने में सबसे आगे है. फोर्ब्स के मुताबिक दुनिया की लगभग 15 प्रतिशत महिलाएं जो ओरल गर्भनिरोधक गोलियों का सेवन करती हैं, वो फैमी केयर का ही उत्पाद होता है.

1990 तक टपारिया अपने परिवार के हैंड टूल्स और इंजीनियरिंग के व्यापार में थे. इसके बाद उन्होंने अपना व्यापार शुरू किया और धीरे-धीरे फिमेल ओरल गर्भनिरोधक बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक बन गए. टपारिया परिवार की अनंत कैपिटल, स्प्रिंगवेल और गार्जियन फार्मसी में भी हिस्सेदारी है.

13 मार्च को बजाज ऑटो के चेयरमैन नीरज बजाज ने 252.5 करोड़ में साउथ बॉम्बे के वाल्केश्वर में एक ट्रिप्लेक्स पेंटहाउस खरीदा था. ये तीन अपार्टमेंट्स 18,008 स्क्वायर फुट में फैले हुए हैं. इस प्रोजेक्ट के लिए 15.15 करोड़ रुपये की स्टैंप ड्यूटी चुकाई गई थी.

फरवरी में वेलस्पन ग्रुप के चेयरमैन बीके गोएनका ने ओबरॉय रिएल्टी के लक्ज़री प्रोजेक्ट थ्री सिक्सटी वेस्ट में एक पेंटहाउस 230 करोड़ में खरीदा. ये प्रोजेक्ट वर्ली में स्थित है.

 

वीडियो: पाकिस्तान में इस बार आर या पार की लड़ाई लड़ने उतरा हिंदू समुदाय, कराची की सड़क को जाम किया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement