The Lallantop
Advertisement

Corona Updates: BJP MLA रमेश दिवाकर का निधन, केटी रमा राव और मनोज तिवारी कोविड पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के एक दिन के सीएम रहे जगदंबिका पाल कोविड से ठीक होकर घर पहुंच गए हैं.

Advertisement
Img The Lallantop
कोरोना वायरस से उत्तर प्रदेश के औरैया से 56 साल के विधायक रमेश चंद्र दिवाकर की मौत हो गई है. (ट्विटर)
font-size
Small
Medium
Large
23 अप्रैल 2021 (Updated: 23 अप्रैल 2021, 14:09 IST)
Updated: 23 अप्रैल 2021 14:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में कोरोना वायरस संक्रमण और इससे मौत के आंकड़े का तेजी से बढ़ना जारी है. लोगों को हॉस्पिटल में बेड नहीं मिल रहे. ऑक्सीजन की घोर कमी देखी जा रही है. टेस्टिंग तक में बहुत अधिक वक्त लग रहा है. और इन सबके बीच नए केसों की संख्या हर दिन 3 लाख के पार जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,32,730 नए मामले सामने आए हैं और 2263 लोगों की कोविड की वजह से मौत हो गई है.

मनोज तिवारी कोविड पॉजिटिव

नार्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि हाल में जो कोई उनके संपर्क में आएं हों वो टेस्ट करवा लें.

बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर का निधन

कोरोना वायरस से उत्तर प्रदेश के औरैया से 56 साल के विधायक रमेश चंद्र दिवाकर की मौत हो गई है. रमेश का इलाज मेरठ के एक हॉस्पिटल में चल रहा था. 2017 विधानसभा चुनाव में रमेश औरया सुरक्षित सीट से जीतकर लखनऊ पहुंचे थे. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं ने रमेश दिवाकर के निधन पर शोक जताया है.

केटी रमा राव कोविड पॉजिटिव

तेलंगाना सरकार के कैबिनेट मंत्री केटी रमा राव भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. केटीआर तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता हैं और सरसिला विधानसभा से विधायक हैं. केटीआर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे हैं.

जगदंबिका पाल कोविड से ठीक होकर घर लौटे

उत्तर प्रदेश के एक दिन के सीएम रहे जगदंबिका पाल ने ट्वीट कर बताया है-
कोरोना से संक्रमित होने के बाद करीब 14 दिनों तक पत्नी के साथ एम्स में भर्ती रहा. दोनों के स्वास्थ्य में सुधार होने पर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर घर आ गया.
सीएम बनने की कहानी कल्याण सिंह ने लोकतांत्रिक कांग्रेस के जगदंबिका पाल के समर्थन से सरकार बनाई. एक दिन जगदंबिका पाल ने समर्थन वापस ले लिया. 21 फरवरी, 1998 को राज्यपाल रोमेश भंडारी ने कल्याण सिंह की सरकार बर्खास्त कर दी. और जगदंबिका पाल को शपथ दिलवा दी. रात के सवा दस बजे. जगदंबिका पाल कल्याण सिंह की सरकार में ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर हुआ करते थे. कल्याण सिंह रातोंरात हाईकोर्ट पहुंच गए. हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि गवर्नर का फैसला गलत है. कल्याण सिंह ही मुख्यमंत्री होंगे. अगले दिन कल्याण सिंह ऑफिस पहुंचे तो नजारा बदला हुआ था. वहां सीएम की कुर्सी पर जगदंबिका पाल पहले से बैठे हुए थे. मुख्यमंत्री की कुर्सी एक थी. मुख्यमंत्री का दावा करने वाले दो थे. जब जगदंबिका पाल को हाईकोर्ट के ऑर्डर वाला दस्तावेज दिखाया गया, तब जाकर वो कुर्सी से हटे. 26 फरवरी, 1998. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर विधानसभा में शक्ति प्रदर्शन हुआ. कल्याण सिंह ने वहां बहुमत हासिल कर लिया.

कितने लोगों को वैक्सीन लगी?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ अब तक 11 करोड़ 50 लाख से अधिक आबादी को वैक्सीन की पहली डोज़ दी जा चुकी है. वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक करीब 2.04 करोड़ लोगों को लगी है. डेटा 23 अप्रैल सुबह 7 बजे तक की है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement