The Lallantop
Advertisement

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार, PA के नौकर के घर से मिले थे 37 करोड़ रुपये

Alamgir Alam से ED की पूछताछ चल रही थी. 15 मई को पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisement
Alamgir Alam ED arrest
मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
pic
मुनीष पांडे
font-size
Small
Medium
Large
15 मई 2024 (Updated: 15 मई 2024, 21:22 IST)
Updated: 15 मई 2024 21:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने बुधवार, 15 मई को मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया. आलमगीर आलम के सचिव के नौकर के घर से 37 करोड़ रुपए से अधिक कैश बरामद हुआ था. आजतक के मुनीष पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता आलमगीर आलम से ED की पूछताछ चल रही थी.

झारखंड सरकार में संसदीय कार्य और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ED ने PMLA (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) के तहत बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था. 14 मई को आलमगीर आलम रांची में ED के क्षेत्रीय ऑफिस में पेश हुए थे. ED ने उनसे लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की थी. आलमगीर आलम 14 मई को सुबह 11 बजे ED ऑफिस पहुंचे थे और रात में करीब साढ़े 8 बजे बाहर निकले थे. बाहर आकर उन्होंने कहा था,

"मुझसे जो भी सवाल पूछे गए मैंने उनका जवाब दिया है."

15 मई को उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया था. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि ED की पूछताछ के दूसरे दिन आलमगीर आलम से लगभग छह घंटे तक किए गए सवाल-जवाब किया गया. इसके बाद उन्हें PMLA के प्रावधानों के तहत हिरासत में ले लिया गया. इसके बाद रांची में ED ऑफिस के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें- झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम की बढ़ी मुश्किलें, ED ने पूछताछ के लिए बुलाया

ED ने 6 मई को आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के ठिकानों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई थी. इस दौरान संजीव लाल के घर पर काम करने वाले जहांगीर आलम के ठिकानों से करीब 35 करोड़ रुपए बरामद किए गए थे. इस मामले में ED संजीव लाल और उनके यहां काम करने वाले जहांगीर आलम को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: हाउस हेल्प के घर से निकले करोड़ों रुपये, एक रिश्वत से खुला ED रेड का रास्ता

thumbnail

Advertisement

Advertisement