The Lallantop
Advertisement

DGP ने अपने फर्जी अकाउंट के बारे में बताया, लोग बोले- 'नजदीकी थाने में शिकायत दर्ज कराएं'

डीजीपी के ट्वीट पर लोगों ने जमकर मजे लिए. उनके ट्वीट पर बिलकुल वैसे ही रिप्लाई किए गए, जैसे आमतौर पर पुलिस रिप्लाई करती है.

Advertisement
DGP
सांकेतिक मीम. (सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
29 मई 2022 (Updated: 2 जून 2022, 23:24 IST)
Updated: 2 जून 2022 23:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ट्विटर भी ना बड़ी फनी चीज़ है. कब किसका 'फन' बन जाए, ये तो उसे खरीदने वाले एलन मस्क भी नहीं जानते. अंग्रेजी वाला फन. क्योंकि उनका भी तो बन ही जाता है ना! Twitterati किसी को नहीं छोड़ते. एक बार ट्रोल करने को मिल जाए बस. फिर तो अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर से ज्यादा क्रिएटिविटी ट्विटर पर ही दिखा देते हैं. अब हुआ ये कि एक लोग ने ट्विटर ने पर लिखा कि एक आदमी उनके नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को बेवकूफ बना रहा है. उसे सब लोग मिलकर रिपोर्ट करो. लेकिन, अभी ये खबर पूरी नहीं है. ये ट्वीट करने वाला शख्स कौन है? चंडीगढ़ के DGP. पुलिस महानिदेशक प्रवीण रंजन. मतलब चंडीगढ़ पुलिस के सबसे बड़े अधिकारी के साथ ही फर्जीवाड़ा हो रहा. और इस पर लोगों को देखो, मतलब उनके मजे लेने लगे.

पहले आप DGP का ट्वीट देख लीजिए.

 

मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि कृपया इस धोखेबाज की रिपोर्ट करें, जो मेरे नाम और डीपी का उपयोग कर रहा है, एमेजॉन गिफ्ट कार्ड मांग रहा है.
साइबर क्राइम-chd@nic.in पर रिपोर्ट करें.

बस इतना भर था कि लोगों के कमेंट्स की बाढ़ आ गई. तीन हजार से ज्यादा लोगों ने रिप्लाई किया. और साढ़े 600 लोगों ने तो कोट ट्वीट कर दिया. और ऐसे-ऐसे रिप्लाई दिए कि पढ़ने वाले हंसते हंसते लोटपोट हो जाएं. आइए, लोगों के रिप्लाई भी देख लेते हैं.

अभय प्रताप सिंह नाम के यूज़र ने लिखा, आप अपने नज़दीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराएं. या ट्वीट कर DGP को मेंसन करें.

सम्राट नाम के एक यूज़र ने लिखा, उपयुक्त विषय पर जांच की जा रही है नज़दीकी थाने में जाकर सूचित करें.

ऋचा राजपूत नाम की एक यूज़र ने लिखा, महोदय उपयुक्त शिकायत दर्ज की जा रही है, कृपया DM में आपका नंबर साझा करें.

एक यूज़र ने तो सीधे मीम शेयर कर दिया.

एक यूजर ने तो अंग्रेजी में पूरा ब्योरा ही मांग लिया.

 

अज़ीजुर रहमान ने लिखा, 

कृपया एक A4 साइज़ पेपर पर अपनी शिकायत, कॉन्टैक्ट नंबर और बाकी जानकारी लिखें. और अपने पहचान पत्र साथ जमा करें. कार्रवाई की जाएगी.

एक और रिप्लाई किया संजय नाम के शख्स ने. नीचे देखिए.

 

दरअसल ज्यादातर लोग डीजीपी साहब के ट्वीट पर वैसे ही रिप्लाई कर रहे थे, जैसे पुलिस की तरफ से सोशल मीडिया पर मदद मांगने वालों या शिकायत करने वालों को दिए जाते हैं. लेकिन इस बार मामला उल्टा हो गया था. शायद इसे ही शास्त्रों में विडंबना कहा गया है.

वीडियो: कंगना की धाकड़ के ऐसे फ्लॉप होने की उम्मीद तो उनके विरोैधियों को भी ना होगी

thumbnail

Advertisement

Advertisement