The Lallantop
Advertisement

शराब-तंबाकू की बात पर निहंग सिखों ने बीच बाजार तलवार से काटकर मार दिया, वीडियो हिला देगा!

वो जलियांवाला बाग के पास सड़क पार कर रहा था, जब दो लोगों ने उस पर हमला किया और वहां से भाग गए.

Advertisement
nihang sikhs punjab amritsar murder case cctv footage
पंजाब में दो निहंग सिखों ने की शख्स की हत्या (फोटो- इंडिया टुडे)
9 सितंबर 2022 (Updated: 9 सितंबर 2022, 18:56 IST)
Updated: 9 सितंबर 2022 18:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में कथित तौर पर तीन लोगों ने बुधवार, 7 सितंबर को एक युवक की हत्या (Murder) कर दी. बताया जा रहा है कि पूरा विवाद तंबाकू खाने को लेकर शुरू हुआ. सरेआम हुई इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आ रहा है. सूत्रों से पता चला कि शख्स सड़क से गुजर रहा था तभी तीन लोगों ने उस पर तलवार से हमला कर दिया और फरार हो गए. मामला इसलिए भी चर्चा में आया क्योंकि आरोपियों में दो लोग निहंग सिख (Nihang Sikhs) बताए गए हैं. 

रात भर खून से लथपथ पड़ा रहा

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक घटना हरमंदिर साहिब के पास एक बाजार की है. मृतक की पहचान हरमनजीत सिंह के रूप में हुई है. मृतक के परिजनों के मुताबिक वो जलियांवाला बाग के पास सड़क पार कर रहा था जब दो लोगों ने उस पर हमला किया और वहां से भाग गए. परिजनों ने बताया कि हरमनजीत रात भर बाजार में खून से लथपथ पड़ा था. ये पूरी वारदात वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. परिजनों ने अमृतसर पुलिस में मामला भी दर्ज करा दिया है.

ज्यादा खून बहने से हुई मौत

पुलिस कमिशनर अरुण पाल सिंह ने एक प्रेस कॉन्फेरेंस में मामले पर जानकारी देते हुए बताया,

“शुरूआती जांच में पता चला है कि मारा गया शख्स शराब पी रहा था और तंबाकू खा रहा था. आरोपियों ने उसे तंबाकू खाने से रोका. धीरे-धीरे बात बढ़ने लगी और दोनों में झगड़ा हो गया. उन लोगों ने तलवार से शख्स पर हमला किया जिसके बाद वो नीचे गिर गया. रात भर शव वहीं पड़ा रहा और ज्यादा खून बहने से शख्स की मौत हो गई.”

अधिकारी ने आगे बताया,

“हमला करने वाले आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. एक अन्य व्यक्ति रमनदीप सिंह भी लड़ाई में शामिल हो गया था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वो होटल में वेटर के रूप में काम करता है.”

किसी ने पुलिस को सूचित नहीं किया 

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल के आसपास से गुजरने वाले लोगों में से किसी ने भी पुलिस को मामले की जानकारी नहीं दी. जानकारी के मुताबिक हमले के वक्त भी मौके पर 6 से 7 लोग मौजूद थे. पुलिस ने जनता से अपील की कि अगर इस तरह की कोई भी घटना सामने आती है तो तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करें या एम्बुलेंस को फोन कर बुलाएं. मामला दर्ज कर पुलिस आगे की जांच में जुट गई है. 

देखें वीडियो- अमृतसर: पंजाब पुलिस का दावा, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटर एनकाउंटर में ढेर

thumbnail

Advertisement

Advertisement