The Lallantop
Advertisement

UP के उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा, 18 की मौत, बिहार से दिल्ली जा रही बस दूध टैंकर से टकराई

Bihar से Delhi जा रही डबल डेकर Bus का UP के उन्नाव जिले में एक्सीडेंट हो गया. यहां बांगरमऊ इलाके में दूध से भरे एक टैंकर से बस टकराकर पलट गई. इस हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई है.

Advertisement
Accident In Unnao Uttar Pradesh Live Updates
हादसा सुबह 4:30 बजे बांगरमऊ कोतवाली के पास हुआ | फोटो: आजतक
pic
समर्थ श्रीवास्तव
font-size
Small
Medium
Large
10 जुलाई 2024 (Updated: 10 जुलाई 2024, 14:31 IST)
Updated: 10 जुलाई 2024 14:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर टैंकर और डबल डेकर बस में टक्कर हो गई (Bus Tanker accident in Unnao UP). हादसे में बस सवार 18 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 30 लोग घायल हैं. मरने वालों में 14 पुरुष, 2 महिलाएं और 2 बच्चे हैं. हादसा इतना भीषण था कि टक्कर लगते ही बस कई बार पलटी खाई, जिससे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. उन्नाव के डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. ये हादसा बुधवार, 10 जुलाई को सुबह करीब साढ़े चार बजे बांगरमऊ कोतवाली के पास हुआ.

आजतक से जुड़े समर्थ श्रीवास्तव और सूरज सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक, डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली आ रही थी. बताते हैं कि सुबह बस उन्नाव जिले के गढ़ा गांव के पास पहुंची, तभी पीछे से तेज रफ्तार टैंकर ने उसे ओवरटेक किया. इसी दौरान टैंकर की बस से टक्कर हो गई. डबल डेकर बस के परखच्चे उड़ गए. सड़क पर बस कई बार पलटी. हाइवे के किनारे मौजूद गांववालों ने तुरंत पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी.

सूचना मिलते ही बांगरमऊ के इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांगरमऊ पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने 18 लोगों को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में रेफर किया है.

उत्तर प्रदेश में हुए इस भीषण हादसे पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देने की बात बताते हुए 'X' पर लिखा,

"जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें."

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने भी इस हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने कहा, “जनपद उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. जिला प्रशासन व परिवहन विभाग के अधिकारियों को सभी घायलों के इलाज के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.”

ये भी पढ़ें:- पति का एक्सीडेंट करवाया, बच गया तो गोली मरवा दी, ढाई साल बाद पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

वीडियो: उन्नाव में ऑनलाइन मूर्ति मंगा जो अफ़वाह फैलाई, जान आपके होश उड़ जायेंगे! जेल तक जाना पड़ा

thumbnail

Advertisement

Advertisement