The Lallantop
Advertisement

आयकर में छूट तो सिगरेट महंगी, लोग बोले- 'कहीं खुशी, कहीं गम'

असली मजा यहां है

Advertisement
Budget 2023 funny reactions
बजट पर मौज आ रही है
1 फ़रवरी 2023 (Updated: 1 फ़रवरी 2023, 13:49 IST)
Updated: 1 फ़रवरी 2023 13:49 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Budget 2023 Live Updates: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बुधवार (1 फरवरी) को देश का बजट पेश किया. वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए पेश किए बजट में वित्त मंत्री ने कई बड़े ऐलान किए हैं. निर्मला सीतारमण ने इस बजट को अमृतकाल का पहला बजट बताया. सरकार ने अपने इस कार्यकाल के आखिरी पूर्णकालिक बजट में हर सेक्टर को खुश करने की कोशिश की है. आयकर की सीमा को 5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख कर दिया गया है. मोबाइल-टीवी सस्ते तो सिगरेट महंगी हो गई है. इसके अलावा भी कई बड़े ऐलान किए गए हैं. इस बजट की तमाम बातें आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं.

अब इस बजट को लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्शन (Social Media Reactions On Budget 2023) आना शुरू हो गए हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर #Budget2023, #MiddleClass, #IncomeTax, #NewTaxRegime जैसे हैशटैग ट्रेंड में रहे. लोगों को सबसे अधिक खुशी आयकर सीमा बढ़ाने पर हुई है. वहीं सिगरेट महंगी होने पर भी लोगों ने मजेदार रिएक्शंस दिए हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने उन लोगों के मजे लिए जो आज बजट एक्सपर्ट बने फिर रहे हैं. कुल मिलाकर सोशल मीडिया पर बजट को लेकर अलग तरह का माहौल दिखा है. आप भी देखिए…

- इनकम टैक्स में छूट मिलने पर मौज

सिगरेट महंगी होने पर सोशल मीडिया रिएक्शन

अब 18 रुपये वाला ट्रांजैक्शन सीधे 20 रुपये का हो जाएगा.

नए-नए बजट विश्लेषक

कुल मिलाकर लोगों ने इस बजट को लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात कर दी है. बजट की एक-एक घोषणा पर लोगों ने मौज ली है. अगर आप भी इस बजट को लेकर कुछ कहना चाहते हैं तो कॉमेंट में बताइए. बाकी बजट को एकदम आसान भाषा में समझने के लिए द लल्लनटॉप बिजनेस से यहां क्लिक कर जुड़े सकते हैं.

वीडियो: मास्टर क्लास: लाखों करोड़ का बजट 2023 आने वाला है, सरकार इतना पैसा लाती कहां से है?

thumbnail

Advertisement