The Lallantop
Advertisement

भोपाल: रेलवे ट्रैक पर मिली स्टूडेंट की लाश, पिता को आया मैसेज- "सिर तन से जुदा..."

पिता को बेटे के ही मोबाइल से मैसेज आया था. शाम को रेलवे ट्रैक पर मिली लाश!

Advertisement
Bhopal Engineering student death case
निशांक राठौड़ की तस्वीर (फोटो: आजतक)
25 जुलाई 2022 (Updated: 26 जुलाई 2022, 12:01 IST)
Updated: 26 जुलाई 2022 12:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सिवनी मालवा के रहने वाले उमाशंकर राठौड़ को 24 जुलाई को अपने बेटे निशांक के नंबर से एक मैसेज आया. मैसेज में निशांक की इंस्टाग्राम आईडी का एक स्क्रीनशॉट था. उस पर लिखा था, 'गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा.' उसी शाम भोपाल में रेलवे ट्रैक पर निशांक की लाश मिली. पुलिस को वहीं पर निशांक की स्कूटी और मोबाइल भी मिले थे. शुरुआती तौर पर ये सुसाइड का मामला लग रहा था, लेकिन निशांक के परिजनों और दोस्तों को आए मैसेज का पता चलने के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध हालात में मिली लाश

आजतक के रवीश पाल की रिपोर्ट के मुताबिक निशांक राठौड़ इंजीनियरिंग का स्टूडेंट था. उसके पिता इस बात को खारिज कर रहे हैं कि उनके बेटे ने आत्महत्या की है. उनका कहना है कि निशांक के सुसाइड करने की कोई वजह नहीं थी. 

वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. उसने बताया कि सिवनी मालवा निवासी निशांक राठौर (20) भोपाल के ओरिएंटल कॉलेज में बीटेक के पांचवें सेमेस्टर का स्टूडेंट था. रविवार, 24 जुलाई की रात निशांक का शव भोपाल-नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध परिस्थितियों में मिला. 

पुलिस ने शुरुआती पड़ताल के बाद निशांक के परिजनों को इस मामले की जानकारी दी और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा. उधर, परिजनों और दोस्तों का कहना है कि रात में उनके वॉट्सऐप पर निशांक की इंस्टाग्राम आईडी का एक स्क्रीनशॉट आया था. स्क्रीनशॉट पर निशांक की फोटो के साथ लिखा था, 

गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा…

दोपहर से ही निशांक से संपर्क नहीं हो पा रहा था

निशांक राठौड़ का परिवार 24 जुलाई की दोपहर 3 बजे से ही उसके लापता होने से परेशान था. घर वाले निशांक से संपर्क करने की कोशिश करते रहे. उनका कहना है कि फोन पर रिंग जा रही थी, लेकिन फोन कट रहा था. शाम को निशांक के पिता उमा शंकर राठौर को एक व्हाट्सएप मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि राठौर साहब आपका बेटा बहुत बहादुर था. इसके अलावा लिखा था, ‘गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा.’ इस बाद परिवार भोपाल पहुंचा और निशांक की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई.

पुलिस भी निशंक की तलाश में लगी हुई थी. इस दौरान शाम करीब 6:10 पर पुलिस को बरखेड़ा रेलवे ट्रैक पर एक युवक के ट्रेन से कटने की सूचना मिली, जिसकी शिनाख्त निशांक के तौर पर हुई. पुलिस ने परिजनों को जानकारी दी और शव भोपाल एम्स में पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

निशांक के पिता का कहना है कि उनका बेटा मोबाइल से ऐसी पोस्ट उन्हें नहीं भेज सकता. उनके मुताबिक इंस्टाग्राम पर भी निशांक इस तरह की गतिविधियों में लिप्त नहीं था. पिता ने बेटे की हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से जांच की मांग की है. 

इस पूरे मामले में भोपाल एसीपी सचिन अतुलकर का कहना है कि मामले की जांच जारी है. उन्होंने कहा कि पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है, जिससे पता चल सकेगा कि यह हत्या है या सुसाइड.

वीडियो- मध्य प्रदेश में इन 2 पुलिस एनकाउंटर पर क्यों उठ रही हैं उंगलियां?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement