The Lallantop
Advertisement

"इस्तीफा नहीं दूंगा, इनके बयान रोज़ बदलते हैं"- FIR दर्ज होने पर बृजभूषण शरण ने कहा

बृजभूषण शरण ने खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगाए.

Advertisement
Brij Bhushan Sharan
बृजभूषण शरण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की. (आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
29 अप्रैल 2023 (Updated: 29 अप्रैल 2023, 12:10 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2023 12:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

देर रात मुकदमा दर्ज होने के बाद 29 अप्रैल की सुबह कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. खिलाड़ियों के आरोपों पर बृजभूषण ने कहा कि वो निर्दोष हैं और वो इस्तीफा नहीं देंगे.

बृजभूषण ने कहा-

मैं इस्तीफा नहीं दूंगा. इस्तीफा देने का मतलब है कि मैंने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार कर लिया. मेरा कार्यकाल लगभग पूरा हो गया है. इस्तीफा कोई बड़ी चीज़ नहीं है. लेकिन मैं अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा.

बृजभूषण ने कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है. किसी तरफ की कोई शिकायत नहीं है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 28 अप्रैल को मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस से बृजभूषण शरण के खिलाफ FIR दर्ज करने को कहा था. दिल्ली पुलिस ने देर रात उनके खिलाफ दो FIR दर्ज कीं.

मीडिया से बात करते हुए बृजभूषण ने जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे खिलाड़ियों पर भी आरोप लगाए. उन्होंने कहा-

महीनों से मुझे गालियां दी जा रही हैं. आरोप लगाए जा रहे हैं. लेकिन इन लोगों के बयान लगातार बदलते रहते हैं. इन आरोपों से मेरे परिवार को कष्ट होता है. मुझे सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है. मैं चाहता हूं कि जल्द से जल्द इस मामले की जांच पूरी हो.

बृजभूषण ने बिना नाम लिए धरने पर बैठे एक खिलाड़ी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा-

मैंने एक ऑडियो दिया है. इस ऑडियो में धरने पर बैठा एक खिलाड़ी एक लड़की से कह रहा है कि किसी भी लड़की का इंतजाम कर दो. किसी भी तरफ से इंतजाम कर दो.

बृजभूषण ने कहा कि ये लोग (खिलाड़ी) चार-चार महीने तक लोगों को उकसाते हैं और फिर मेरे खिलाफ कोर्ट जाते हैं. बृजभूषण ने कहा-

'एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों? हरियाणा, हिमाचल के,महाराष्ट, कर्नाटक, तमिलनाडु  या देश के अन्य प्रांतों के खिलाड़ी क्यों आरोप नहीं लगा रहे हैं? केवल इनके साथ ही यौन उत्पीड़न क्यों होता है? हरियाणा का एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा विरोध कर रहा है, बाकि हरियाणा का 90 फीसदी खिलाड़ी और गॉर्जियन बृजभूषण सिंह के साथ है. क्योंकि मैंने काम किया है.' 

FIR की कॉपी मिली

इस बीच 29 अप्रैल को पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया कि उन्हें FIR की कॉपी मिल गई है. हालांकि जानकारी के मुताबिक पुलिस ने खिलाड़ियों को एक FIR की कॉपी दी है. दूसरा केस पॉक्सो के तहत दर्ज हुआ है इसलिए उसकी कॉपी सिर्फ पीड़ित लड़की के परिवार को दी जाएगी.

 

 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: पहलवान और बृजभूषण सिंह का विवाद भारतीय पहलवानी को कितना नुकसान पहुंचाएगा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement