The Lallantop
Advertisement

'गाड़ियां, एरोप्लेन, हथियार, 7500 करोड़'- 2 साल से फरार, फिर पत्नी की पोस्ट से ऐसे धरा गया माफिया!

ड्रग माफिया Ronald Roland को जुलाई 2019 में भी ऐेसे ही एक मामले में गिरफ़्तार किया गया था. तब उनकी पिछली पत्नी ने इंस्टाग्राम में लंच के वक़्त की फ़ोटो शेयर की थी.

Advertisement
social media helped authorities in Brazil capture her drug lord husband
पुलिस ने 34 कारें और एक एरोप्लेन भी बरामद किया है. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
11 जुलाई 2024
Updated: 11 जुलाई 2024 08:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ब्राजील (Brazil) में एक ड्रग माफिया 2 साल से फरार चल रहा था. लेकिन उसकी पत्नी की सोशल मीडिया पोस्ट (Social media Post) के जरिए अब उसे पकड़ लिया गया है. रोनाल्ड रोलैंड (Ronald Roland) नाम के व्यक्ति का मेक्सिको में ड्रग कार्टेल से संबंध था. बीते पांच सालों में वो 900 मिलियन डॉलर (साढ़े 7 हजार करोड़ रुपये) की हेराफेरी कर चुका था. दिलचस्प बात ये है कि ये पहला मौक़ा नहीं है, जब रोनाल्ड को गिरफ़्तार किया गया है. पहले भी रोनाल्ड की पिछली पत्नी की पोस्ट के आधार पर उसे गिरफ़्तार किया जा चुका है.

दरअसल, डी लीमा एक बिकनी की दुकान की मालिक हैं. वो अक्सर कोलंबिया, दुबई, फ़्रांस और मालदीव की अपनी यात्राओं की तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. ऐसी ही एक पोस्ट उन्होंने इंस्टाग्राम में अपने पति रोलाल्ड रोलैंड के साथ पोस्ट की. इस पोस्ट के आधार पर पुलिस रोनाल्ड रोलैंड को गिरफ़्तार करने पहुंच गई. जब पुलिस पहुंची, तो रोनाल्ड गुआरुजा शहर में मौजूद अपने अपार्टमेंट में सो रहे थे. उनके साथ उनकी पत्नी डी लीमा और उनकी बेटी भी थे. इसके बाद पुलिस ने रोनाल्ड को गिरफ़्तार कर लिया.

डेली मेल की ख़बर के मुताबिक़, पुलिस ने बताया कि सरगना समेत 8 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. ये गिरफ़्तारियां 7 अलग-अलग राज्यों से हुईं. इसमें पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी, गहने, हथियार, एक नाव, 34 कारें और एक एरोप्लेन ज़ब्त किया है. स्थानीय पुलिस ने आगे बताया,

"रोनाल्ड का मेक्सिको में ड्रग माफियाओं से संपर्क था. उसने बीते 5 सालों में 900 मिलियन डॉलर मनी लॉन्ड्रिंग की. इसके लिए वो लगभग 100 व्यापारों का इस्तेमाल करता था, जिसमें उसकी पत्नी की बिकनी की दुकान भी थी."

ये भी पढ़ें - BSA ऑफिस में घुसे 2 लोग, लेखाकार से सवाल किया, जवाब देते ही पीटने लगे

ख़बर के मुताबिक़, रोनाल्ड ने इससे पहले 2019 में सबका ध्यान अपनी तरफ़ खींचा था. तब उसे एक ही हफ़्ते में अलग-अलग महंगी गाड़ियां चलाते हुए देखा गया था. जुलाई 2019 में भी रोनाल्ड को गिरफ़्तार किया गया था. तब उनकी पिछली पत्नी ने इंस्टाग्राम में एक रेस्टोरेंट की लंच के वक़्त की फ़ोटो पोस्ट कर दी थी. गिरफ़्तारी के समय के कुछ फ़ोटो भी बाहर आए, जिससे पता चला कि उसने तब अपने चेहरे में प्लास्टिक सर्जरी कराई थी. उसके चेहरे पर कई निशान थे.

वीडियो: तारीख़ : इंटरनेट का सबसे बड़ा माफिया कैसे पकड़ा गया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement