The Lallantop
Advertisement

'बचपन में अच्छा व्यवहार नहीं हुआ', परवरिश से नाराज लड़के ने मां-बाप को गोली मार दी

अमेरिका के एरिजोना की घटना. 19 साल के जेरेमिया एस्टेल ब्लेयर ने मदर्स डे के अगले ही दिन घटना को अंजाम दिया.

Advertisement
 boy was so upset with his parents
आरोपी जेरेमिया ब्लेयर. (तस्वीर- पुलिस डॉक्युमेंट/New York Post)
font-size
Small
Medium
Large
17 मई 2024 (Updated: 17 मई 2024, 18:17 IST)
Updated: 17 मई 2024 18:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका के एरिजोना में 19 साल के एक लड़के ने कथित तौर पर अपने माता-पिता से परेशान होकर उन्हें गोली मार दी. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक मां-बाप की परवरिश से खुश नहीं था और सालों से उन्हें मारने का प्लान बना रहा था. वारदात को अंजाम देने के बाद उसने खुद अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

फॉक्स 10 की रिपोर्ट के अनुसार लड़के का नाम जेरेमिया एस्टेल ब्लेयर है. बताया गया कि वो काफी समय से माता-पिता को मारने की कोशिश में था. बीती 12 मई को मदर्स डे था. इसके खत्म होने के कुछ ही घंटों बाद 13 मई को जेरेमिया ने माता-पिता पर बंदूक से हमला कर दिया. बताया गया कि हमले से पहले जब पैरेंट्स अपने कमरे में सो रहे थे, उस दौरान जेरेमिया अपने वीडियो कैमरा और बंदूक के साथ उनके बाहर निकलने का इंतजार कर रहा था.

रिपोर्ट के मुताबिक सुबह करीब साढ़े 5 बजे पिता की नींद टूटती है और वो जैसे ही कमरे से बाहर निकलते हैं, ब्लेयर उन पर गोली चला देता है. गोली पिता की बाह में जाकर लगती है. वो बेडरूम की तरफ भागते हैं. तेज आवाज और हलचल सुनकर मां की नींद टूट जाती है और वो भी बाहर आ जाती है. मां को देखते ही बेटा उनकी छाती पर गोली मार देता है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ लड़के को पता था कि पिता की जान बच जाएगी, लेकिन वो चाहता था कि मां ना बचे. हालांकि मां की खुशकिस्मती रही कि उनकी जान भी बच गई. घटना के बाद दंपति को अस्पताल ले जाया गया. वहां दोनों का इलाज जारी है.

बाद में घटना को लेकर जब पुलिस ने युवक से पूछा तो उसने बताया कि वह अपने पालन-पोषण से परेशान है और उसे लगता है कि बचपन में उसके साथ जैसा व्यवहार होना चाहिए था, वैसा नहीं किया गया. ब्लेयर के मुताबिक वह पैरेंट्स को मारने की योजना वो सालों से बना रहा था.

ब्लेयर पुलिस की हिरासत में है. उसके खिलाफ अदालती कार्यवाही जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक़ मामले से जुड़े अदालती दस्तावेजों के हवाले से बताया गया कि घटना के वक्त हमलावर युवक के कपड़े मैले थे. उसमें किसी तरह की झिझक नहीं थी. ब्लेयर को यह पता था कि उसने जो किया वो गलत था, फिर भी उसने पीड़ित माता-पिता को मारने का प्रयास किया.

(यह स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे रोहित ने लिखी है.)

वीडियो: नोएडा पुलिस की कस्टडी में रेप के आरोपी की 'सुसाइड' से मौत, पूरी चौकी सस्पेंड

thumbnail

Advertisement

Advertisement