The Lallantop
Advertisement

बिहार: केस की सुनवाई के लिए पटना कोर्ट में बम लाया गया, वो वहीं फट गया!

जज को दिखाने के लिए बम को बतौर सबूत कोर्ट लाया गया था.

Advertisement
patna civil court blast
पटना सिविल कोर्ट में बम ब्लास्ट (फोटो- ट्विटर)
1 जुलाई 2022 (Updated: 1 जुलाई 2022, 17:53 IST)
Updated: 1 जुलाई 2022 17:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के सिविल कोर्ट (Civil Court) में बम (Bomb Blast) के फटने की खबर सामने आ रही है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक सिविल कोर्ट में शुक्रवार, 1 जुलाई की दोपहर के बाद अचानक एक ब्लास्ट हो गया. धमाके की आवाज से कुछ देर तक कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा. घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने तुरंत हालात पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि बम की तीव्रता काफी कम थी जिसकी वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. धमाके में एक पुलिसकर्मी के मामूली घायल होने की खबर है.

कैसे हुआ ब्लास्ट?

ब्लास्ट होने पर पहले सबको यही लगा कि ये किसी अपराधी की करतूत है. लेकिन बाद में पता चला कि ये कोई वारदात नहीं बल्कि दुर्घटना है. आजतक के रिपोर्टर सुजीत झा के मुताबिक कुछ दिन पहले पटना के एक हॉस्टल से बम जब्त किया गया था. बरामद बम को मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश किया जा रहा था. लेकिन पेशी के दौरान ही बम ब्लास्ट कर गया. खबर के मुताबिक बम को अदालत में बतौर सबूत कोर्ट लाया गया था ताकि उससे जुड़े केस के जज को दिखाया जा सके और सुनवाई हो सके. बताया जा रहा है कि कदमकुआं थाना की पुलिस जब्त किए गए बम को लेकर कोर्ट पहुंची थी.

जानकारी के मुताबिक धमाके में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया है. उसको इलाज के लिए नजदीकी पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक घायल होने वाले दारोगा का नाम उमाकांत राय है. वो कोर्ट में सबूत के तौर पर बम लाए थे. उमाकांत बम को लेकर अभियोजन कार्यालय में पहुंचे थे. उसी दौरान बम में धमाका हो गया. पता लगाया जा रहा है कि क्या बम को सही तरीके डिफ्यूज नहीं किया गया था या कोई और कारण से धमाका हुआ. पीरबहोर थाने की पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. 

देखें वीडियो- लखनऊ: मजदूरी कर घर चलाता था दलित युवक, चारपाई के नीचे बम लगाकर मार दिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement