The Lallantop
Advertisement

सब्जी के साथ फ्री धनिया को 'संवैधानिक हक' समझने वालों की बड़ी जीत, Blinkit ने की घोषणा

जिस देश में ट्रेडिशन के तौर पर फ्री में धनिया लिया जाता हो वहां कंपनियां कैसे पीछे रह सकती हैं? FOMO नाम का फियर भी तो होता है. इसी क्रम में एक मार्केटिंग स्ट्रेटजी फास्ट डिलीवरी एप Blinkit ने अपनाई है.

Advertisement
blinkit announces free dhaniya delivery social media goes berserk
फ्री धनिया अपडेट पर कई लोग कंपनी की एग्जीक्यूशन स्पीड से खुश दिखे. तो कई अन्य चीजें फ्री में देने की बात करने लगे. (फोटो- AI/ट्विटर)
16 मई 2024 (Updated: 16 मई 2024, 18:55 IST)
Updated: 16 मई 2024 18:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मीमबाज और रीलबाज हर टॉपिक पर मीम और रील बनाने का टैलेंट रखते हैं. ऐसा ही एक टैलेंट है सब्जी खरीदना. हमें तो बचपन से हमारे घर में सब्जी खरीदना सिखाया गया है. यहां ‘हमें’ का ताल्लुक मुझसे है. आम लोग सब्जी खरीदना तो सीख जाते हैं, लेकिन सब्जी के साथ ‘फ्री में धनिया’ या कुछ और लेने का टैलेंट ‘अल्ट्रा लेजेंड्स टाइप’ के लोगों के पास ही होता है. इन लेजेंड्स टाइप के लोगों से उनकी मांएं भी खुश रहती हैं.

अब जिस देश में ऐसा ट्रेडिशन के तौर पर किया जाता हो वहां कंपनियां कैसे पीछे रह सकती हैं. FOMO नाम का फियर भी तो होता है. इसी क्रम में एक मार्केटिंग स्ट्रेटजी फास्ट डिलीवरी एप Blinkit ने अपनाई है. फ्री में धनिया डिलीवर करने वाली (Blinkit free Dhaniya delivery).

ऑनलाइन सब्जी खरीदने वालों के लिए Blinkit की तरफ से खुशखबरी आई है. डिलीवरी एप ने सब्जी खरीदने पर फ्री में धनिया देने की बात कही है. हालांकि, ये सर्विस देश के किन-किन हिस्सों में शुरू हुई है ये अभी साफ नहीं है. लेकिन ये सब इतनी आसानी से नहीं हुआ है.

मुंबई के रहने वाले एक शख्स हैं. नाम अंकित सावंत. उन्होंने 15 मई को सोशल मीडिया वेबसाइट X पर एक पोस्ट किया. ब्लिंकिट सब्जी मंगाने के बाद अंकित ने लिखा,

“Blinkit पर धनिया के लिए पैसे देने के बाद मेरी मां को छोटा सा हार्ट अटैक आ गया था!”

अंकित ने अपने पोस्ट में Blinkit के CEO अलबिंदर ढींडसा को टैग कर लिखा,

“अलबिंदर मेरी मां कह रही हैं कि आपको सब्जियों के साथ धनिया फ्री में देनी चाहिए.”

अब अंकित ने इतना जतन कर लिया था तो कुछ तो होना था. बात Blinkit के CEO अलबिंदर ढींडसा तक पहुंच गई. फ्री में धनिया देने वाले फीचर का अपडेट देते हुए उन्होंने पोस्ट कर लिखा,

“ये फीचर लाइव है. सभी लोग अंकित की मां को धन्यवाद कहें. हम आने वाले कुछ हफ्तों में इसे और ठीक कर देंगे.”

अभी तो बात फ्री में धनिया देने की हुई है. लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स के मन में और सवाल थे. एक यूजर ने लिखा,

“फ्री मिर्च???”

एक शख्स ने Blinkit के मार्केट कैप के बारे में लिख दिया. उन्होंने पोस्ट किया,

“ये धनिया अपडेट का मार्केट कैप अरबों डॉलर का है. कल 5 प्रतिशत ज्यादा रहा.”

दिव्या नाम की यूजर ने लिखा,

“धनिया के साथ मिर्ची भी डाल देते.”

यश ने लिखा,

“एक ही तो दिल है, कितनी बार जीतोगे Blinkit.”

फ्री धनिया अपडेट पर कई लोग कंपनी की एग्जिक्यूशन स्पीड से खुश दिखे. तो कई अन्य चीजें फ्री में देने की बात करने लगे. हमारे जैसे मंडी जाकर सब्जी लाने वालों के लिए ये अपडेट इतना चौंकाने वाला तो नहीं. पर हम ऑनलाइन वालों का दर्द और खुशी सब समझ सकते हैं. आप में सब्जी के साथ क्या-क्या फ्री में लेने का टैलेंट है, ये हमें कमेंट करके बताइए. नहीं तो मां की डांट खाने के लिए तैयार रहिए.

वीडियो: 11 मिनट छोड़िए, ब्लिंकिट डिलीवरी ही नहीं दे पा रहा है, वजह ये है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement