The Lallantop
Advertisement

'हिंदुओं पर ही खर्च हो, हिंदुओं के टैक्स का पैसा', BJP विधायक की अजब डिमांड!

BJP के MLA हरीश पूंजा ने पोस्ट में लिखा- ये हिंदुओं के साथ अन्याय है कि हिंदुओं द्वारा दिए गए टैक्स का पैसा दूसरे धर्म के लोगों के पास चला जाता है.

Advertisement
bjp mla harish poonja demands hindu tax use only for development of hindu not other religions
कर्नाटक के बेलथांगडी से विधायक हैं हरीश पूंजा (फोटो- X/@HPoonja)
9 फ़रवरी 2024
Updated: 9 फ़रवरी 2024 12:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक (Karnataka) के BJP विधायक हरीश पूंजा (Harish Poonja) का ताजा बयान चर्चा में है. उन्होंने एक पोस्ट में मांग की है कि हिंदू लोग जो टैक्स का पैसा भरते हैं उसका इस्तेमाल केवल हिंदुओं के विकास के लिए किया जाना चाहिए (Tax of Hindus). उनका मानना है कि हिंदू के टैक्स का पैसा दूसरे धर्म के लोगों के पास जा रहा है और ये अन्याय है. उन्होंने लिखा- हिंदुओं के टैक्स पर हिंदुओं का अधिकार.

7 फरवरी को बेलथांगडी से BJP विधायक हरीश पूंजा ने पोस्ट में लिखा,

इस वित्तीय वर्ष में हिंदुओं द्वारा दिए गए टैक्स के पैसे का इस्तेमाल केवल हिंदुओं के विकास के लिए किया जाना चाहिए. ये हिंदुओं के साथ अन्याय है कि हिंदुओं द्वारा दिए गए टैक्स का पैसा दूसरे धर्म के लोगों के पास चला जाता है. टैक्स हिंदुओं का तो अधिकार भी हिंदुओं का.

विवादों में रह चुके हैं हरीश पूंजा

पिछले साल अक्टूबर में भूमि अतिक्रमण मामले पर चर्चा के दौरान एक सरकारी अधिकारी के साथ गाली गलौज और दुर्व्यवहार करने के आरोप में हरीश पूंजा के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. उन पर IPC की धारा 143, 353 (किसी लोक सेवक को काम करने से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), 504 और 149 लगी थी. 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: BJP विधायक ने CM शिंदे के करीबी को थाने में मारीं 3 गोलियां, पुलिस देखती रह गई!

उससे पहले मई में हरीश पूंजा ने एक भाषण के दौरान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर 24 हिंदुओं की हत्या के लिए जिम्मेदार होने के आरोप लगाया था. तब भी उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था. बेलथांगडी पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना), 153 (ए) (धर्म, नस्ल के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), और 505 के तहत मामला दर्ज किया. कांग्रेस ने उनसे माफी मांगने के लिए भी कहा था.

वीडियो: सोशल लिस्ट: ध्रुव राठी का बीजेपी आईटी सेल वाला वीडियो अरविन्द केजरीवाल को मानहानि के मुकदमे में डाल गया

thumbnail

Advertisement

Advertisement