The Lallantop
Advertisement

केरल बीजेपी ने अपने ही गाने में केंद्र सरकार को बताया ‘भ्रष्टाचारी’, फिर डिलीट किया

राज्य के बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने इस प्रचार गाने को लॉन्च किया था. लेकिन इस गाने के बोल में केंद्र सरकार की आलोचना कर दी गई.

Advertisement
BJP a promo song Kerala unit
विवादित एंथम सॉन्ग का चयन खुद प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने किया था. (फोटो- इंडिया टुडे)
22 फ़रवरी 2024
Updated: 22 फ़रवरी 2024 24:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने प्रचार अभियान तेज कर दिए हैं. आरोपों और प्रत्यारोपों का दौर चल रहा है. इस बीच केरल बीजेपी (Kerala BJP) की पदयात्रा में चुने गए एक गाने को लेकर भयंकर विवाद हो गया है. बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार के 'भ्रष्टाचार' के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया है. यानी बीजेपी ने गलती से मिस्टेक कर दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर मीम्स और जोक्स की बाढ़ आ  गई.

दो दिन पहले केरल में राज्यव्यापी पदयात्रा के लिए एंथम सॉन्ग चुना गया. राज्य के बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने इस प्रचार गाने को लॉन्च किया था. लेकिन इस गाने के बोल में केंद्र सरकार की आलोचना कर दी गई.

इंडिया टुडे से जुड़ीं शिबिमोल केजी की रिपोर्ट के मुताबिक, विवादित एंथम सॉन्ग का चयन खुद प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने किया था. गाने के बोल का अनुवाद करें तो इसमें कहा गया है - 

"भ्रष्टाचार के लिए प्रसिद्ध केंद्र की सत्ता शक्तियों को मिटाने के लिए एक साथ आएं."

इसे आधिकारिक रूप से भाजपा केरलम यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया. सोशल मीडिया पर ये गाना तुरंत वायरल हो गया. लेकिन गलती पकड़ में आने के तुरंत बाद केरल की BJP यूनिट ने गाना वापस ले लिया.

ये भी पढ़ें- दक्षिण में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ीं, कर्नाटक और केरल में टॉप नेता सवालों में क्यों हैं?

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पदयात्रा की लाइव-स्ट्रीमिंग के दौरान इस गाने को बैकग्राउंड म्यूजिक के तौर पर इस्तेमाल किया गया था. सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया,

 "पहले कुछ स्ट्रीम में, ऑडियो म्यूट कर दिया गया था. बाद में जब यात्रा पोन्नानी पहुंची, तो गाना जोड़ा गया. ये यूपीए शासन के कार्यकाल को निशाना बनाने के लिए तैयार किया गया गाना था."

पार्टी सूत्रों ने कहा कि ये आईटी सेल की ओर से एक गलती थी. इस बीच, आलाकमान ने इस गड़बड़ी के संबंध में आईटी सेल के प्रमुख से लिखित में जवाब मांगा है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: केरल बम ब्लास्ट में हमास का नाम कैसे आया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement