The Lallantop
Advertisement

बिहार: ट्रेन रोककर शराब पीने गया लोको पायलट, पकड़ में आया तो बोला, मैं नहीं लाया कोई ट्रेन

मामला समस्तीपुर रेलमंडल के हसनपुर स्टेशन से सामने आया है. ट्रेन नंबर 05278 समस्तीपुर से सहरसा पैसेंजर ट्रेन जब हसनपुर स्टेशन पहुंची थी तो उसे राजधानी एक्सप्रेस से क्रॉसिंग होने की वजह से कुछ देर रोका गया. इसी बीच ट्रेन का सहायक लोको पायलट (ALP) करणवीर यादव ट्रेन के इंजन से गायब हो गया.

Advertisement
Samastipur Train
जीआरपी ने लोको पायलट को गिरफ्तार कर लिया है. फोटो- आजतक
font-size
Small
Medium
Large
3 मई 2022 (Updated: 3 मई 2022, 19:44 IST)
Updated: 3 मई 2022 19:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक बार ट्रेन ड्राइवर की गाड़ी रोक कर पकोड़े खरीदने का वीडिया काफी वायरल हुआ था. फिर ट्रेन रोककर चाय या पानी लेने के मामले तो कई बार खबरों में आए हैं. लेकिन, बिहार के समस्तीपुर में एक ट्रेन ड्राइवर (Samastipur Train Driver) इससे एक कदम आगे निकल गया. पहले तो स्टेशन पर गाड़ी खड़ी कर शराब पीने गया और बाद में इस बात को कबूल भी नहीं कर रहा कि वो कोई ट्रेन चलाकर लाया है.

जिस बिहार में नीतीश कुमार के शासनकाल से ही शराबबंदी है, वहां के नशे में धुत्त ड्राइवर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इंडिया टुडे से जुड़े जहांगीर आलम की रिपोर्ट के मुताबिक, सहायक ड्राइवर की इस हरकत के कारण एक घंटे तक स्टेशन पर ट्रेन खड़ी रही. बाद में ट्रेन में ही मौजूद एक दूसरे ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर से इजाजत लेकर ट्रेन आगे बढ़ाई. नशे में धुत्त इस ड्राइवर के हंगामे के बाद जीआरपी पुलिस ने ड्राइवर में गिरफ्तार किया. वहीं, डीआरएम ने भी घटना में जांच के आदेश दिए.

मामला समस्तीपुर रेलमंडल के हसनपुर स्टेशन से सामने आया है. ट्रेन नंबर 05278 समस्तीपुर से सहरसा पैसेंजर ट्रेन जब हसनपुर स्टेशन पहुंची थी तो उसे राजधानी एक्सप्रेस से क्रॉसिंग होने की वजह से कुछ देर रोका गया. इसी बीच ट्रेन का सहायक लोको पायलट (ALP) करणवीर यादव ट्रेन के इंजन से गायब हो गया. जब राजधानी एक्सप्रेस गुजर गई तो पैसेंजर ट्रेन को सिग्नल दिया गया, लेकिन ट्रेन काफी देर तक चली नहीं.

इसके बाद सहायक स्टेशन मास्टर ने वॉकी टॉकी से ट्रेन के नहीं चलने का कारण पूछा तब ट्रेन के ड्राइवर के गायब होने की बात सामने आई. इधर, एक घंटे से अधिक समय तक ट्रेन के स्टेशन पर खड़े रहने के बाद परेशान यात्रियों ने भी हंगामा शुरू कर दिया. सहायक लोको पायलट की खोजबीन शुरू हुई. लेकिन काफी देर तक वह नहीं मिला.

बाद में जीआरपी पुलिस ने उसे बाजार में नशे की हालत पकड़ा. ड्राइवर नशे में इतना धुत्त था कि वो ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था. तलाशी लेने पर उसके पास से आधी भरी शराब की बोतल भी बरामद हुई. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. ड्राइवर से पुलिस की पूछताछ का भी वीडियो सामने आया है, जिसमें वो अपना नाम बता पा रहा है, लेकिन ये मानने से इनकार कर रहा है कि उसने शराब पी है, और वो कोई ट्रेन चलाकर आया है.

इस घटना के बाद समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने जांच के आदेश दे दिए है. जांच रिपोर्ट आने के आधार पर उक्त सहायक लोको पायलट पर सख्त कार्रवाई के भी संकेत दिए है.

वीडियो-

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement