The Lallantop
Advertisement

दूसरी जाति में विवाह करने पर पूर्व विधायक ने बेटी की हत्या की सुपारी दी, पुलिस ने इलाज कर दिया!

20 लाख रुपये में हुआ था सौदा!

Advertisement
Bihar police on Honour killings
बिहार पुलिस, प्रतीकात्मक फोटो. (क्रेडिट: एएनआई)
5 जुलाई 2022 (Updated: 5 जुलाई 2022, 13:48 IST)
Updated: 5 जुलाई 2022 13:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के एक पूर्व विधायक को अपनी बेटी की हत्या की प्लानिंग करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व विधायक सुरेंद्र शर्मा दूसरी जाति के व्यक्ति से शादी करने के चलते अपनी बेटी से खुश नहीं थे और उसकी हत्या के लिए उन्होंने सुपारी दी थी. इस मामले में चार और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

पटना के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि विभाग ने उस हत्यारे को गिरफ्तार किया है, जिसने सुपारी ली थी. उन्होंने बताया कि सुरेंद्र शर्मा ने 'ऑनर किलिंग' के लिए 20 लाख रुपये कॉन्ट्रैक्ट किलर को दिए थे.

कुमार ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, 

'1-2 जुलाई की दरमियानी रात को उनकी बेटी की हत्या करने की कोशिश की गई थी. श्रीकृष्णापुरी पुलिस थाने के करीब रहने वाली महिला ने इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई थी और उन्होंने बताया था कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उन पर गोली चलाई और फिर निशाना चूकने पर मोटरसाइकिल से फरार हो गया.'

इसके बाद पुलिस ने तेजी दिखाते हुए जांच शुरु की और पिछले हफ्ते शनिवार, 2 जुलाई को अभिषेक उर्फ छोटे सरकार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. ये व्यक्ति उस गैंग का मुखिया है, जो सुपारी लेकर हत्याएं करते हैं.

पूर्व विधायक का आपराधिक रिकॉर्ड

अभिषेक ने ही पुलिस को सुरेंद्र शर्मा के बारे में बताया और कहा कि उन्होंने अपनी बेटी की हत्या की जिम्मेदारी दी थी.

शर्मा ने 1990 के दशक में अपने गृह जिले सारण के मढ़ौरा से विधानसभा का चुनाव लड़ा था. वैसे इनका किसी पार्टी से संबंध नहीं रहा है और वह निर्दलीय चुनाव जीते थे. पीटीआई के मुताबिक सुरेंद्र शर्मा का आपराधिक ट्रैक रिकॉर्ड भी रहा है.

हत्या, रंगदारी, अपहरण, फिरौती और डकैती जैसे मामलों में पूर्व विधायक का नाम सामने आया है. जनसत्ता के मुताबिक, हत्या के एक मामले में शर्मा को आजीवन कारावास की सजा मिली थी और लगभग 15 साल जेल में बिताने के बाद वह बाहर निकले थे.

पुलिस ने कहा कि अभिषेक और उसके सहयोगियों के पास से तीन देशी पिस्तौल, कई राउंड गोला बारूद और बिना नंबर प्लेट वाली एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है.

वीडियो: क्वांटम थिअरी की नींव रखने वाले सत्येंद्र नाथ बोस की कहानी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement