The Lallantop
Advertisement

बिहार: पत्नी के मर्डर केस में जेल में बंद था पति, ससुरालवाले महिला को जालंधर से खोज लाए

पुलिस पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं कि पुलिस ने जांच सही तरीके से नहीं की. पुलिस ने शिकायत को सही मानते हुए दिनेश को कातिल मान लिया. पुलिस को शांति की डेड बॉडी नहीं मिली थी. और दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर दिनेश को जेल भी भेज दिया गया.

Advertisement
Bihar Police Jalandhar
बिहार पुलिस ने शांति को जालंधर से गिरफ्तार किया है, फोटो-आजतक
font-size
Small
Medium
Large
3 मई 2022 (Updated: 5 मई 2022, 10:16 IST)
Updated: 5 मई 2022 10:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक लड़की 19 अप्रैल, 2022 को घर से गायब होती है. 22 अप्रैल,2022 को उसके पिता पुलिस से शिकायत करते हैं. पिता, बेटी के पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराते हैं. पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज देती है. बाद में पता चलता है कि उसकी पत्नी, जिसकी हत्या के आरोप में जेल में है, वो तो किसी दूसरे शहर में अलग जिंदगी बिता रही है. चौंकानेवाला ये मामला बिहार के मोतिहारी के केसरिया थाना से सामने आया है. आज तक जुड़े सुजीत झा की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां एक पति अपनी पत्नी की दहेज हत्या के आरोप में जेल में बंद है. लेकिन, उसकी पत्नी के जालंधर में जिंदा होने का खुलासा हुआ है. खुलासे के बाद इस केस की जांच कर रही पुलिस की लीपापोती भी सामने आई है.

पिता ने दर्ज कराई थी हत्या की शिकायत

रिपोर्ट के मुताबिक, मोतिहारी के मुफ्सिसल थाना के लक्ष्मीपुर गांव निवासी योगेंद्र राम ने शिकायत दर्ज कराई थी. अपने आवेदन में उन्होंने बेटी के पति पर हत्या और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगात हुए कहा कि ,’उनकी बेटी शांति और हरीश कुमार उर्फ दिनेश राम की शादी जून 2016 में हुई थी. शादी के बाद से उनकी बेटी का पति उसे दहेज के लिए परेशान करता था. उसे दहेज में मोटरसाइकिल चाहिए थी, जिसके लिए वो लगातार अपनी बीवी को टॉर्चर करता था.

आरोप में कहा गया,

बीते महीने 19 अप्रैल 2022 को दिनेश ने दहेज को लेकर ही अपनी पत्नी की हत्या कर दी.

लेकिन अब खुलासे के बाद अलग ही मामला सामने आ रहा है. पुलिस पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं कि पुलिस ने जांच सही तरीके से नहीं की. पुलिस ने शिकायत को सही मानते हुए दिनेश को कातिल मान लिया. पुलिस को शांति की डेड बॉडी नहीं मिली थी. और दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर दिनेश को जेल भी भेज दिया गया.

दिनेश के परिजनों ने जारी रखी शांति की तलाश

खबरों के मुताबिक, इस बीच दिनेश के शांति का पता लगाने में जुटे रहे. कुछ दिन बाद उन्हें पता चला कि शांति, एक लड़के के साथ जालंधर में है. उन्होंने जालंधक जाकर उसका पता लगाया और सारी जानकारी पुलिस को दी.

पुलिस ने दोबारा जांच शुरू की, जिसमें दिनेश के परिजनों का दावा सही निकला. इसके बाद पुलिस शांति को जालंधर से गिरफ्तार मोतिहारी ले आई है. फिलहाल, वो पुलिस हिरासत में है, और पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. इस मसले पर केसरिया थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने बताया,

फिलहाल, शांति पुलिस हिरासत में है. धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज किया जाएगा. जल्द ही उसका मेडिकल जांच कराकर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

उन्होंने आगे की कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर की जाएगी. महिला के मायकेवालों की झूठी शिकायत की भी जांच होगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही दिनेश को भी रिहा कर दिया जाएगा.

वीडियो-

thumbnail

Advertisement

Advertisement