The Lallantop
Advertisement

दरभंगा के बाजार में दिनदहाड़े 5 करोड़ की लूट, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गईं

CCTV में पूरी घटना कैद हो गई है.

Advertisement
Img The Lallantop
दरभंगा की दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी में भी बदमाशों की तस्वीरें कैद हो गई हैं (. फोटो: इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
10 दिसंबर 2020 (Updated: 10 दिसंबर 2020, 13:52 IST)
Updated: 10 दिसंबर 2020 13:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
बिहार का दरभंगा शहर. यहां बड़ा बाज़ार इलाके की लाठ मार्केट में अपराधियों ने सोने-चांदी की एक दुकान में दिनदहाड़े लूटपाट की. लूटे गए गहनों की कीमत पांच करोड़ रुपए से ज़्यादा बताई गई है. कहा गया कि लुटेरे करीब 10 किलो से ज़्यादा सोने के जेवर, हीरे और लाखों रुपए की नगदी ले गए. अपराधियों ने डर फैलाने के लिए 25-30 राउंड हवाई फायरिंग भी की थी. इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया.
'चांदी का सामान नहीं छुआ'
घटना बुधवार, 9 दिसंबर की है. अलंकार जूलर्स नाम की जेवरों की होलसेल दुकान को बदमाशों ने निशाना बनाया था. पूरी वारदात अलग-अलग CCTV कैमरों में कैद हो गई. बदमाशों ने मास्क लगा रखे थे. दुकान के मालिक पवन कुमार लाठ ने बताया,
''तकरीबन पांच करोड़ की लूट हुई है. ये रकम बढ़ भी सकती है. अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर सोना, हीरे और पैसे उठाए लेकिन चांदी के सामान को नहीं छुआ.''
अलंकार जूलर्स, जहां घटना हुई. फोटो: The Lallantop
अलंकार जूलर्स, जहां घटना हुई. फोटो: The Lallantop

'हीरे के नेकलेस देखने का बहाना किया'
दुकान के एक कर्मचारी ने बताया,
''वो ग्राहक बनकर आए थे और हीरे के नेकलेस दिखाने को कहा. हमें पहले उनके व्यवहार में कुछ भी अजीब नहीं लगा. सभी 30 की उम्र के आसपास लग रहे थे.''
चश्मदीद संतोष कुमार लाठ ने बताया कि अपराधियों ने दो राउंड फायरिंग दुकान के अंदर की. कर्मचारियों पर पिस्टल के बट से हमला किया. जान से मारने की धमकी दी.
CCTV फुटेज में पिस्टल के साथ भागता एक बदमाश. फोटो: The Lallantop special arrangement
CCTV फुटेज में पिस्टल के साथ भागता एक बदमाश. फोटो: The Lallantop special arrangement

कुछ लोग हिरासत में लिए गए
घटना के बाद दरभंगा के IG अजिताभ कुमार और SSP बाबू राम पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. SSP बाबू राम ने कहा,
पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर छापेमारी कर रही है. जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी होगी. अगर पुलिस की गश्त में कोई लापरवाही हुई होगी तो पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई होगी. 
जांच के लिए पटना से फॉरेंसिक टीम के साथ CID, STF की टीमें भी पहुंचीं. घटनास्थल से फिंगर प्रिंट और दूसरे सबूत जुटाए गए. कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जांच के लिए SIT बना दी गई है.
मौके पर मौजूद पुलिस. फोटो: The Lallantop
घटना के बाद आईजी और एसएसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया. फोटो: The Lallantop

बीजेपी नेता ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए
इस घटना के बाद विपक्षी दलों ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा. यही नहीं, बीजेपी के दरभंगा नगर से विधायक संजय सरावगी ने भी अपनी ही सरकार पर सवाल उठा दिए. उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय खत्म हो गया है. वहीं, पूर्व विधायक और राजद नेता अमरनाथ गामी ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपराधियों को संरक्षण दे रही है और इस मामले में भी दरभंगा पुलिस और अपराधियों की साठगांठ लग रही है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement