The Lallantop
Advertisement

'महादेव ऐप वालों से 508 करोड़ रुपये लिए', ED के दावों पर भूपेश बघेल क्या बोले?

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा है कि एक अनजान व्यक्ति के बयान को आधार बनाकर उन पर 508 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया गया है. उन्होंने कहा कि चुनाव के ठीक पहले ED ने उनकी छवि खराब करने की कोशिश की है.

Advertisement
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel
CM बघेल ने कहा है कि ED के जरिए कांग्रेस की सरकार को बदनाम किया जा रहा है. (फाइल फोटो: PTI)
4 नवंबर 2023 (Updated: 4 नवंबर 2023, 11:45 IST)
Updated: 4 नवंबर 2023 11:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महादेव ऐप के प्रमोटरों से 508 करोड़ रुपये लेने के ED के दावे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी CBI और ED जैसी एजेंसियों के सहारे छत्तीसगढ़ का चुनाव लड़ना चाहती है. बघेल ने कहा है कि चुनाव के ठीक पहले ED ने उनकी छवि खराब करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि ED के जरिए कांग्रेस की सरकार को बदनाम किया जा रहा है. 

दरअसल ED ने दावा किया है कि 'महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों से CM बघेल को नियमित भुगतान हुए, जिसकी कुल राशि 508 करोड़ रुपये’ है. ED के मुताबिक उसे इनपुट मिला था कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनाव के लिए कैश डिलीवर कर रहे हैं. इसके आधार पर ED ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और असीम दास नाम के व्यक्ति को पकड़ा, जिसके पास से 5.39 करोड़ रुपये कैश मिले. ED का कहना है कि इसी व्यक्ति ने बयान दिया है कि उसे कैश बघेल नाम के राजनेता को देने के लिए दिए गए थे, जिसका इंतजाम महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटरों ने किया. 

यहां पढ़ें- ED का दावा- 'महादेव ऐप के प्रोमोटर्स ने CM भूपेश बघेल को 500 करोड़ दिए'

ED ने ये भी दावा किया कि CM भूपेश बघेल को महादेव ऐप वाले भी पैसे देते आए हैं और अब तक 508 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं. हालांकि, ED ने इसे जांच का विषय भी बताया.

CM भूपेश बघेल बोले- 'ED की चालाकी देखिए…'

CM भूपेश बघेल ने कहा है कि एक अनजान व्यक्ति के बयान को आधार बनाकर उन पर 508 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया गया है. और उस बयान को भी जांच का विषय बताया है. उन्होंने कहा कि अगर जांच नहीं हुई है, तो प्रेस रिलीज जारी करना ED की नीयत बताता है.

भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा,

"‘महादेव ऐप’ की कथित जांच के नाम पर ईडी ने पहले मेरे करीबी लोगों को बदनाम करने के लिए उनके घर छापे डाले और अब एक अनजान से व्यक्ति के बयान को आधार बनाकर मुझ पर 508 करोड़ लेने का आरोप लगा दिया है.

ईडी की चालाकी देखिए कि उस व्यक्ति का बयान जाहिर करने के बाद एक छोटे से वाक्य में लिख दिया है कि बयान जांच का विषय है. अगर जांच नहीं हुई है तो एक व्यक्ति के बयान पर प्रेस रिलीज जारी करना न केवल ईडी की नीयत को बताता है बल्कि इसके पीछे केंद्र सरकार की बदनीयती को भी जाहिर करता है."

CM बघेल का सवाल- ‘बड़ी रकम लेकर लोग कैसे पहुंच रहे?’

वहीं असीम दास नाम के व्यक्ति के पास से 5.39 करोड़ रुपये कैश बरामद होने पर CM भूपेश बघेल ने केंद्र और केंद्रीय एजेंसियों पर सवाल उठाया है. उन्होंने लिखा,

"इस समय राज्य में चुनाव हो रहे हैं. सब कुछ चुनाव आयोग के हाथों में है. पुलिस के अलावा CRPF के जवान जांच कर रहे हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि इतनी बड़ी रकम लेकर लोग किस तरह से छत्तीसगढ़ पहुंच पा रहे हैं? कहीं इसमें भी तो केंद्रीय एजेंसियों की सांठगांठ नहीं चल रही है? कहीं ये रकम उन संदूकों में तो भरकर नहीं लाई गई है जो ईडी के अफसरों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ विशेष विमान से तो नहीं पहुंची है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों मिलकर भी कांग्रेस का छत्तीसगढ़ में मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं, तो वे जांच एजेंसियों के सहारे चुनाव लड़ना चाहते हैं."

CM बघेल का आरोप- 'ED किसी भी हद तक जा सकती है'

CM भूपेश बघेल ने ED पर भी आरोप लगाते हुए लिखा,

“ईडी के खिलाफ मैंने खुले बयान दिए हैं और जनता को बताता रहा हूं कि ईडी किस तरह से काम करती है.वह पहले लोगों के नाम तय करती है फिर लोगों को गिरफ्तार करके धमकाती डराती है और नाम लेने के लिए बाध्य करती है. इसके लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है. मारना, डराना धमकाना तो सामान्य बात है.”

भूपेश बघेल ने कहा कि ED जैसी एजेंसियों से मुकाबले करने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस और उनके साथ है. कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता लड़ने और जीतने के लिए तैयार है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement