The Lallantop
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न जाने पर बोले राहुल गांधी, "मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना...."

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस की. पीएम मोदी पर निशाना साधा. सीट शेयरिंग पर भी बात की. राम मंदिर पर बोले, "जो धर्म में सचमुच मानता है, वो धर्म के साथ पर्सनल रिश्ता रखता है. जो धर्म के साथ पब्लिक रिश्ता रखता है, वो धर्म का फायदा उठाता है".

Advertisement
 bharat jodo nyay yatra rahul gandhi talked about ram mandir and seat sharing in press conference
राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस को किया संबोधित. (फोटो - आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
16 जनवरी 2024
Updated: 16 जनवरी 2024 16:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) नागालैंड पहुंच चुकी है. नागालैंड के कोहिमा में राहुल ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस (Press Conference) को संबोधित किया. प्रेस कॉन्फ़्रेंस में राहुल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही, इंडिया अलायंस की सीट शेयरिंग पर भी उन्होंने जानकारी दी.

राहुल गांधी ने सीट शेयरिंग को लेकर बात करते हुए कहा,

"हम अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. कुछ जगहों पर स्थिति पेचीदा है, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हम चीज़ें सुलझा लेंगे. ज़्यादातर जगहें आसान हैं. एक दो जगहों पर ही दिक़्क़त है. इंडिया अलायंस बीजेपी का मज़बूती से मुक़ाबला करेगा."

बीजेपी के साथ टकराव को लेकर राहुल गांधी ने कहा,

“हम आगामी चुनाव में बीजेपी के ख़िलाफ़ मज़बूती के साथ खड़े होंगे. आगामी लोकसभा चुनाव हम जीतने वाले हैं.”

ये भी पढ़ें - राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से दूरी बनाकर कांग्रेस को फायदा या नुकसान?

वहीं, राहुल गांधी ने प्राण प्रतिष्ठा में न जाने पर भी खुलकर बात की. प्राण प्रतिष्ठा पर अपना स्टैंड स्पष्ट करते हुए राहुल गांधी ने कहा,

"22 जनवरी का कार्यक्रम राजनीतिक कार्यक्रम है. मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना. मैं उसमें इंट्रेस्टेड नहीं हूं. मुझे धर्म को शर्ट पर पहनने की ज़रूरत नहीं है. जो धर्म में सचमुच मानता है, वो धर्म के साथ पर्सनल रिश्ता रखता है. जो अपनी ज़िंदगी में धर्म के साथ पब्लिक रिश्ता रखता है, वो धर्म का फायदा उठाता है. मैं लोगों के साथ ठीक से बर्ताव करता हूं, उनकी इज्ज़त करता हूं, यही मेरा धर्म है."

धर्मगुरुओं का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी ने 22 जनवरी के कार्यक्रम को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया है. इसीलिए कांग्रेस कार्यक्रम में नहीं जाएगी. हम सभी धर्मों और उनके मानने वालों का सम्मान करते हैं. हिंदू धर्म के सबसे बड़े नेतृत्वकर्ताओं ने भी इसे राजनीतिक कार्यक्रम बताकर ना जाने की बात कही है.

बता दें, इन दिनों राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में निकले हैं. यात्रा मणिपुर से शुरू हुई, जो अब नागालैंड पहुंच चुकी है.

बीजेपी का पलटवार

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी की भी प्रतिक्रिया आई है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि कुछ दिनों पहले राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा ने भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि राम मंदिर के मुद्दे को करोड़ों भारतीय गहराई से महसूस कर रहे हैं. राहुल गांधी अब जो भी कह रहे हैं, उसका लोगों की भावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

वीडियो: राहुल गांधी के लिए 2024 का आम चुनाव क्यों मुश्किल हो गया है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement