The Lallantop
Advertisement

केजरीवाल ने पापा की रस्में निभाईं, सालियों ने रास्ता रोका... देखिए भगवंत मान की शादी की तस्वीरें

रस्में पूरी होने पर केजरीवाल ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया.

Advertisement
bhagwant mann wedding
पंजाब के सीएम भगवंत मान की शादी की रस्में पूरी हुई (फोटो- आजतक)
7 जुलाई 2022 (Updated: 7 जुलाई 2022, 15:13 IST)
Updated: 7 जुलाई 2022 15:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाब (Punjab) के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) की शादी की रस्में पूरी हो गई हैं. उन्होंने डॉक्टर गुरप्रीत कौर (Gurpreet Kaur) से शादी की है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भगवंत मान के पिता के तौर पर शादी की रस्में निभाई हैं. रस्में पूरी होने पर अरविंद केजरीवाल ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वादी दिया.

सभी रस्मों की तरह रिबन काटने की रस्म भी हुई. सालियों ने भगवंत मान का रास्ता रोका और रिबन काटने के पैसे भी मांगे. बता दें कि पंजाब के इतिहास में ये पहली बार हो रही है जब किसी सिटिंग सीएम की शादी हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, शादी के कार्यक्रम को बेहद निजी रखा गया. इसमें खास दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए. केवल 100 लोगों के खाने का इंतजाम किया गया था. ये भगवंत मान की दूसरी शादी है. 

कौन हैं दूसरी पत्नी गुरप्रीत कौर?

32 साल की गुरप्रीत कौर हरियाणा की रहने वाली हैं. लेकिन फिलहाल पंजाब के राजपुरा में रहती हैं. गुरप्रीत अपने परिवार की तीसरी बेटी हैं. उनकी दो बड़ी बहनें हैं. दोनों बड़ी बहन विदेश में रहती हैं. वहीं उनके पिता खेती-बाड़ी का काम देखते हैं. गुरप्रीत कौर ने महर्षि मार्कंडेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से MBBS की पढ़ाई की है.

जानकारी के मुताबिक, गुरप्रीत कौर पहले से भगवंत मान के परिवार के संपर्क में थीं. वह कई बार मान की फैमिली से मिली हैं. मान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भी वह आई थीं. गुरप्रीत के पिता का नाम इंदरजीत सिंह और मां का नाम राज कौर है. बताते हैं कि गुरप्रीत को मान की स्टैंडअप कॉमेडी काफी पसंद है. बता दें कि राजनीति में आने से पहले भगवंत मान एक स्टैंडअप कॉमेडियन और ऐक्टर रहे हैं.

देखें वीडियो- पंजाब में हो रही लगातार हत्याओं के कारण उठ रहे हैं AAP सरकार पर सवाल!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement