The Lallantop
Advertisement

4 साल के बेटे की हत्यारोपी सूचना सेठ की मेंटल हेल्थ रिपोर्ट आ गई, क्या सच सामने आया?

गोवा के एक होटल में अपने चार साल के बेटे की हत्या की आरोपी सूचना सेठ को क्या कोई मानसिक बीमारी है? पुलिस ने कोर्ट में जवाब दिया है.

Advertisement
Bengaluru-based CEO Suchana Seth mental health report
सूचना सेठ की न्यायिक हिरासत 26 फरवरी तक बढ़ा दी गई है. (फोटो: PTI)
13 फ़रवरी 2024
Updated: 13 फ़रवरी 2024 22:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बेंगलुरु की CEO सूचना सेठ का मामला याद है? वही सूचना सेठ, जिन पर अपने चार साल के बेटे की हत्या का आरोप है. नये साल के दूसरे हफ्ते ये हैरान करने वाला मामला सामने आया था. बताया गया था कि अपने पति से तलाक ले रही सूचना सेठ ने अपने बच्चे को इसलिए मार दिया ताकि वो बेटा अपने पिता से ना मिल सके. अब सूचना सेठ की मेंटल हेल्थ रिपोर्ट आई है. गोवा पुलिस ने कोर्ट में मंगलवार, 13 फरवरी को इसकी जानकारी दी.

क्या सूचना सेठ को कोई मानसिक बीमारी है?

पणजी के एक कोर्ट में गोवा पुलिस की ओर से दायर जवाब में इससे इनकार किया गया है. पुलिस ने कोर्ट को बताया कि सूचना सेठ के मानसिक स्वास्थ्य मूल्यांकन में मनोविकृति का कोई मामला नहीं पाया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने जानकारी दी कि सूचना ने मेडिकल टेस्ट के दौरान 'साफ और तर्कसंगत जवाब' दिए.

ये भी पढ़ें- सूचना सेठ ने बेटे की 'हत्या' से हफ्ते भर पहले गोवा में क्या किया था, लास्ट मिनट बना कौन-सा प्लान?

कोर्ट में पुलिस की ओर से दिए जवाब में बम्बोलिम स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ साइकियाट्री एंड ह्यूमन बिहेवियर (IPHB) का हवाला दिया. IPHB की 2 फरवरी की मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि 'सीरियल मेंटल स्टेटस एग्जामिनेशन में कोई भी मेंटल बीमारी सामने नहीं आई है'.

रिपोर्ट में बताया गया,

"सूचना सेठ ने साफ और तर्कसंगत जवाब दिए. सूचना में कोई भी सुसाइडल टेंडेंसी नहीं देखी गई. सूचना की फैसला लेने की क्षमता बरकरार है और सूचना के जवाब में कोई मनोवैज्ञानिक बीमारी से जुड़े लक्षण सामने नहीं आए."

बढ़ाई गई सूचना सेठ की न्यायिक हिरासत

पिछले हफ्ते, सूचना के पिता ने कोर्ट में एक आवेदन दिया था. उन्होंने ये दावा किया था कि सूचना सेठ किसी बीमारी से पीड़ित हैं. सूचना के पिता ने कोर्ट से अपील की थी कि वो पुलिस को सूचना सेठ के मेंटल हेल्थ की जांच कराने का निर्देश दे. अब गोवा पुलिस ने इंस्टीट्यूट ऑफ साइकियाट्री एंड ह्यूमन बिहेवियर की रिपोर्ट के आधार पर जवाब दायर किया है.

बता दें कि कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख दी है. वहीं सूचना सेठ की न्यायिक हिरासत 26 फरवरी तक बढ़ा दी गई है. 

ये भी पढ़ें- सूचना सेठ को गोवा से बेंगलुरु ले जाने वाले कैब ड्राइवर ने क्या बताया 

thumbnail

Advertisement

Advertisement

Advertisement