The Lallantop
Advertisement

TTE की ट्रेन में दादागिरी, यात्री को थप्पड़ ही थप्पड़ मारे, Video Viral होने पर सस्पेंड हुआ

घटना का वीडियो उसी ट्रेन में सवार एक यात्री ने बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. यात्री की कोई ख़ास ग़लती भी नहीं थी, फिर भी उसे पीटा गया. फिर TTE को सस्पेंड होना पड़ा.

Advertisement
train viral video
TTE पर कार्रवाई करते हुए रेलवे ने उसे सस्पेंड कर दिया है. (फ़ोटो/वायरल वीडियो से स्क्रीनशॉट)
18 जनवरी 2024 (Updated: 18 जनवरी 2024, 18:04 IST)
Updated: 18 जनवरी 2024 18:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस का एक वीडियो वायरल हो रहा है (Barauni-Lucknow Express Viral Video). वीडियो में TTE एक यात्री को थप्पड़ ही थप्पड़ मार रहा है. बुरी तरह से. क्योंकि उसके पास दो टिकट थे. आसपास के लोग TTE को बोलते हैं कि रहने दीजिए सर लेकिन वो रूकता नहीं है. घटना का वीडियो उसी ट्रेन में सवार एक यात्री ने बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. इसपर कार्रवाई करते हुए रेलवे ने TTE को सस्पेंड कर दिया है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक़ यात्री का नाम नीरज कुमार है. नीरज ट्रेन में मुजफ्फरपुर से बैठे थे. उनका स्लीपर का टिकट था. उन्होंने किसी से मंगवाया था लेकिन जब वो स्टेशन पर पहुंचे तो उनके पास टिकट नहीं आया. इसलिए उन्होंने जनरल का टिकट लिया. लेकिन कुछ देर बाद उनके पास टिकट आ गया और वो अपनी सीट पर जाकर बैठ गए. स्लीपर की बोगी नंबर S-6 में. गाड़ी 18 जनवरी को सुबह 10 बजे बाराबंकी पहुंची. टिकट की चेकिंग शुरू हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक़ TTE का नाम प्रकाश है. उन्होंने नीरज के पास जैसे ही दो टिकट देखे, तो उनको थप्पड़ ही थप्पड़ मारने लग गए. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहले TTE नीरज को थप्पड़ मारता है. फिर कहता है. खड़ा हो, खड़ा हो. नीरज ने गले में गमछा पहना हुआ है. TTE उसके गले से गमछे को पकड़कर उसको खींचता है. फिर वीडियो बनाने वाले को मारने की कोशिश करता है और वापस आकर उस आदमी को और थप्पड़ मारने लगता है. कहता है- 

“टिकट दोगे? टिकट दोगे तुम?”

पीछे से वीडियो बनाने वाला आदमी बोलता है कि आप मार क्यों रहे हो? वापस TTE वीडियो बनाने वाले की तरफ़ आता है और फिर वीडियो बंद हो जाता है.

इस पूरे वक्त नीरज TTE के थप्पड़ सह रहा है और सिर्फ एक बात ही बोलता रहता है.

"सुनिए ना सर कोई गलती है क्या मेरी."

पीछे से इस आदमी के आसपास बैठे लोग सिर्फ एक ही बात बोलते हैं, 

“जाने दीजिए ना सर. छोड़ दीजिए. अब हो गया. माफ़ कर दीजिए.”

वायरल वीडियो में नॉर्दन ईस्टर्न रेलवे ने कमेंट करके जानकारी दी है कि घटना का संज्ञान लेते हुए TTE को सस्पेंड कर दिया गया है.

रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी लिखा, 

इस तरह के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. TTE को सस्पेंड कर दिया गया. 

इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. TTE के ख़िलाफ़ जांच की मांग कर रहे हैं. कुमार ध्रुव साहू नाम के यूजर ने लिखा, 

“यह कौन सा तरीका है टिकट चेक करने का? अगर टिकट नही है, तो आप जुर्माना लगाओ. यह विशुद्ध गुंडागर्दी करने का लाइसेंस किसने दे दिया है इनको? तत्काल इन पर कर्रवाई हो.”

सौरभ शुक्ला नाम के यूजर ने रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग करते हुए लिखा,

“टीटी का काम टिकट चेक करना है, इसको मारने का अधिकार किसने दिया? क्या टीटी गुंडई भी करेंगे अब?”

विशाल कुमार के यूजर ने लिखा, 

"इस टीटी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए,और कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. अगर मैं उस लड़के की जगह होता, तो उस टीटी को जबरदस्त रिप्लाई मिलता.
फिर बाद में जो होता मैं देख लेता."

रिपोर्ट के मुताबिक प्रकाश के ख़िलाफ़ जांच बैठा दी गई है, जांच की रिपोर्ट आने तक वह सस्पेंड रहेगा.

ये भी पढ़ें: महिला TTE ने बिना टिकट वालों से निकलवाए 1 करोड़ से ज्यादा रुपये

वीडियो: WFI के निलंबन के बाद अदालत जाएंगे संजय सिंह, नई एड-हॉक समिति पर जताई आपत्ति

thumbnail

Advertisement

Advertisement