The Lallantop
Advertisement

असम में बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे BJP MLA बचावकर्मी की पीठ पर लद गए, वीडियो वायरल

असम कांग्रेस ने विधायक सिबू मिश्रा पर तंज कसा है.

Advertisement
Assam Flood
Assam Flood
20 मई 2022 (Updated: 28 मई 2022, 16:14 IST)
Updated: 28 मई 2022 16:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

असम में भीषण बाढ़ आई है (Assam Flood). यहां लगभग 29 जिले बाढ़ में डूबे हुए हैं. होजई (Hojai) और कछार जिले की हालत सबसे खराब है. इसी बीच राज्य की लुमडिंग विधानसभा से बीजेपी विधायक सिबू मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में बीजेपी विधायक बचावकर्मी की पीठ पर सवार होकर पानी के बीच नाव तक पहुंचते दिख रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिबू मिश्रा 18 मई को होजई में हालात का जायजा लेने पहुंचे थे. जहां पानी से बचने के लिए वो बचावकर्मी की पीठ पर सवार हो गए. इसका वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

असम कांग्रेस ने बीजेपी विधायक सिबू मिश्रा की बचावकर्मी की पीठ पर सवार वाली फोटो शेयर करते हुए तंज कसा है. उसने ट्वीट कर लिखा,

'मेरे जूते इतने महंगे हैं कि मिट्टी पर कदम नहीं रख सकते! मैं इसके बजाय एक रिपोर्टर की सवारी करूंगा.'

वीडियो में क्या है?

वीडियो में विधायक सिबू मिश्रा पुलिसकर्मियों के साथ सड़क पर खड़े दिख रहे हैं. इलाके का दौरा करने के लिए उन्हें स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट फंड (SDRF) की बोट तक पहुंचना था. लेकिन वहां तक जाने के लिए उन्होंने अपने पैरों का नहीं, बल्कि एक बचावकर्मी की पीठ का इस्तेमाल किया और उस पर लद गए. असल में सड़क पर घुटने तक पानी भरा था, जिससे बचने के लिए विधायक ने ऐसा किया. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत भी शिबू मिश्रा के साथ होजई जिले में बाढ़ प्रभावित इलाके में स्थिति का जायजा लेने पहुंचे थे.

असम में बाढ़ की स्थिति को लेकर आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ से कछार और होजई जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. यहां 1 लाख से अधिक लोग बाढ़ से हुए नुकसान की चपेट में आए हैं. भारतीय सेना की गजराज कोर के ब्लेज़िंग स्वॉर्ड डिवीजन ने होजई जिले में फंसे लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें राहत केंद्रों तक पहुंचाया है. हालांकि बचाव कार्य के बावजूद अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है. इस आपदा के चलते असम के 27 जिलों में बाढ़ और भूस्खलन से 6.6 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

नेता जमीन पर पैर नहीं रखते!

ये पहली बार नहीं जब बाढ़ के पानी से बचने के लिए किसी नेता ने दूसरे की गोद का सहारा लिया हो. इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की भी ऐसा ही एक फोटो वायरल हुआ था. इसमें पुलिसकर्मी उन्हें गोद में उठाकर जलमग्न क्षेत्र को पार करवाते दिख रहे थे. मामला साल 2016 में पन्ना जिले का है. तब सीएम शिवराज भारी बारिश के चलते पन्ना जिले के एक प्रभावित गांव में बाढ़ पीड़ितों को सांत्वना देने पहुंचे थे. उनकी फोटो को लेकर उन्हें खूब ट्रोल भी किया गया था.

 

नेतानगरी: राज्यसभा चुनाव का तिहाड़ जेल कनेक्शन शो में पता चल गया

thumbnail

Advertisement

Advertisement