The Lallantop
Advertisement

'अंजू को लेने भारत तक आ सकता हूं', नसरुल्लाह ने और भी बहुत कुछ कहा है

नसरुल्लाह ने कहा है कि वो अंजू के पाकिस्तान वापस आने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

Advertisement
anju husband nasrullah waiting for her and can come to india from pakistan
पाकिस्तान से भारत लौटी अंजू और उनके पति नसरुल्लाह. (तस्वीर: सोशल मीडिया)
30 नवंबर 2023
Updated: 30 नवंबर 2023 23:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छह महीने बाद पाकिस्तान से वापस भारत (Anju India Return) लौटीं अंजू को लेने आएंगे नसरुल्लाह. जुलाई 2023 में अंजू अपने फेसबुक दोस्त नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई थीं. उनकी शादी की भी खबरें आईं. भारत आने के बाद अंजू ने बताया कि उन्हें पाकिस्तान में बहुत प्यार मिला. ये भी बताया कि नसरुल्लाह उन्हें वाघा बॉर्डर छोड़ने भी आए थे. अब नसरुल्लाह ने कहा है कि वो अंजू के पाकिस्तान वापस आने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

‘अंजू के लिए कुछ भी कर सकता हूं’

नसरुल्लाह ने कहा है कि वो अंजू के लिए कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने आजतक से बातचीत में अंजू के साथ पाकिस्तान में बिताए लम्हों पर बातचीत की. नसरुल्लाह ने कहा,

अंजू पाकिस्तान में आराम से रह रही थी. पाकिस्तान में लाहौर, पेशावर जैसे जितने भी बड़े शहर हैं वो सारे शहर घूम चुकी हैं. कोई अंग्रेज जब किसी भी देश में जाता है वो भी इतना नहीं घूमता, जितना मैंने अंजू को घुमाया है.

राजस्थान के भिवाड़ी की रहने वाली अंजू पाकिस्तानी वीजा पर जुलाई 2023 में पड़ोसी मुल्क गई थीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वहां उन्होंने अपना धर्म बदलकर नसरुल्लाह से निकाह कर लिया. ‘इंडिया टुडे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने अगस्त में अंजू का वीज़ा एक साल के लिए बढ़ा दिया था. इसके बाद सितंबर में अंजू के पति नसरुल्लाह ने जानकारी दी थी कि अंजू मेंटली बहुत परेशान हैं और उन्हें अपने बच्चों की याद सता रही है.

नसरुल्लाह से अंजू के पाकिस्तान दोबारा जाने को लेकर जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो किसी भी टाइम पाकिस्तान आ सकती हैं. उन्होंने कहा,

“अंजू किसी भी वक्त वापस पाकिस्तान आ सकती हैं. मैं अंजू के लिए मर रहा हूं. मैं उनके लिए कुछ भी कर सकता हूं. आपको ये एक मामूली सी बात लग रही है, लेकिन मैं उसके लिए जो चाहे वो कर सकता हूं. अंजू अगर मुझे हिंदुस्तान बुलाना चाहती है तो मैं आ सकता हूं. अगर वो पाकिस्तान दोबारा आना चाहती हैं तो मैं वो भी कर सकता हूं.”

अगली बार पाकिस्तान बच्चों के साथ वापसी आएगी

अंजू पहले से शादीशुदा हैं. उनके पहले पति का नाम है अरविंद. अंजू और अरविंद के दो बच्चे हैं. वो अपने परिवार को बिना बताए नसरुल्लाह से मिलने पाकिस्तान चली गई थीं. इससे उनके पति अरविंद काफी नाराज़ हो गए थे.

नसरुल्लाह ने आजतक से हुई बातचीत में बताया कि अंजू का उसके पति अरविंद से तलाक का मामला चल रहा है औ वो उसे क्लियर करेंगी. नसरुल्लाह के मुताबिक अंजू ने गलत कदम नहीं उठाया, सब अपनी मर्जी से किया. उन्होंने कहा, “अंजू का उसके पति और उसके घर वालों (भारत) से कोई रिश्ता नहीं है. उसके पिता ने कहा ही था कि अब अंजू से हमारा कोई रिश्ता नहीं है. अगर अंजू लौटती है तो हम उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे. अंजू अपने बच्चों से मिलेगी, इसके अलावा वो किसी से भी वहां नहीं मिलेगी. काम किया तो ठीक है, नहीं किया तो आराम से रहेगी. हिंदुस्तान उसकी कंट्री नहीं है क्या?”

नसरुल्लाह ने बताया कि अंजू के पिता भी उनसे नाराज़ हैं. चार-पांच साल पहले से दोनों के बीच नहीं बन रही है. अब अंजू के वापस भारत आने पर सवाल है कि क्या वो पाकिस्तान वापस जाने पर बच्चों को साथ ले जाएंगी. इस पर नसरुल्लाह ने कहा, "क्यों नहीं जरूर, जब बीवी है तो बच्चे साथ जाएंगे."

वीडियो: निखिल गुप्ता, जिस पर अमेरिका ने गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साज़िश रचने का आरोप लगाया है

thumbnail

Advertisement