The Lallantop
Advertisement

हरिद्वार धर्म संसद वाले आनंद स्वरूप ने किया बजरंग मुनि का समर्थन, पुलिस को दी चुनौती!

नव संवत्सर के मौके पर यूपी (UP) के सीतापुर (Sitapur) में मुस्लिम महिलाओं को अपहरण और बलात्कार की धामी देने वाले बजरंग मुनि (Bajrang Muni) का धर्मगुरु आनंद स्वरूप ने समर्थन किया है. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि पुलिस ने बजरंग मुनि के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है लेकिन अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है .

Advertisement
Sitapur, Bajrang Muni
आनंद स्वरूप ने बजरंग मुनि के बयान का समर्थन किया (फोटो: इंडिया टुडे)
10 अप्रैल 2022 (Updated: 15 जून 2022, 18:55 IST)
Updated: 15 जून 2022 18:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) में मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी देने वाले बजरंग मुनि (Bajrang Muni) का आनंद स्वरूप ने समर्थन किया है. साथ ही सीतापुर पुलिस को चेतवानी देते हुए कहा कि अगर बजरंग मुनि को कुछ हुआ तो पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ सकता है. ये आनंद स्वरूप वही है, जिसने पिछले साल हरिद्वार में धर्म संसद नाम के एक कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण दिया था.

क्या कहा आनंद स्वरूप ने?

बजरंग मुनि का समर्थन करते हुए आनंद स्वरूप का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आनंद स्वरूप कह रहा है,

"हमारी बहन बेटी ही तो हैं, जिसके खिलाफ तुम लव जिहाद, लैंड जिहाद चला रहे हो... महाराज जी ने जो बात कही है, उसपर ध्यान देने की आवश्यकता है. 10 पर्सेंट हिंदू जहां पर हैं, वो किस प्रकार से रहता होगा जरा सोचिए. आए दिन मठों पर कब्जा होता है और मेले में हमारी बहन बेटियों को छेड़ते हैं, उन्होंने यही कहा कि अगर तुम बहन बेटी को छेड़ते मिलोगे तो तुम्हारी बहन-बेटी भी कैसे सुरक्षित रहेगी. बात सही है."

यही नहीं आनंद स्वरूप ने सीतापुर पुलिस को चुनौती देते हुए कहा,

"मैं सीतापुर पुलिस को यदि बजरंग मुनि जी को कुछ हुआ तो साधु-संत हरिद्वार से, प्रयागराज से, बनारस से वहां पहुंचेगें और भारी विरोध का सामना उनको करना पड़ेगा. बजरंग मुनि जी के साथ कुछ होना नहीं चाहिए, वो सुरक्षित होने चाहिए. वो विकलांग व्यक्ति हैं, इस्लामिक लोगों ने उनपर हमला कर उनको विकलांग किया है. उनपर जांच करते रहिए, लेकिन उनको आंच नहीं आनी चाहिए. मैं योगी जी से भी आग्रह करता हूं कि इन इस्लामियों से हिंदू धर्म को बचाने वाले पूज्य बजरंग मुनि की रक्षा करिए और उनका समर्थन करिए."

बजरंग मुनि के खिलाफ FIR दर्ज

इधर सोशल मीडिया पर बजरंग मुनि का बयान वायरल होने के सात दिन बाद सीतापुर पुलिस होश में आई और महिलाओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक बजरंग मुनि को गिरफ्तार नहीं किया है. यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार का कहना है कि पुलिस बजरंग मुनि की जांच कर रही है, सुबूत मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
 

FIR has been filed ( on a Mahant's hate speech in UP's Sitapur) and stringent action will be taken against the accused: Prashant Kumar, ADG, Law & Order, UP pic.twitter.com/2iHwMOndln — ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) April 8, 2022

 

वहीं FIR दर्ज होने के कुछ ही घंटे बाद बजरंग मुनि ने एक वीडियो जारी कर माफी मांगी. इस वीडियो में बजरंग मुनि ने कहा कि उसके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है.

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 

दिल्ली की एक किराना दुकान को 'सेक्स मार्केट' कैसे बताया गया? सच्चाई चौंका देगी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement