The Lallantop
Advertisement

अमरावती: गृह मंत्रालय ने उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, CCTV फुटेज आई सामने

उमेश कोल्हे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था. घर जाते समय उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
amravati_murder
गृह मंत्री अमित शाह (बाएं) और मृतक उमेश कोल्हे (दाएं) (फोटो: इंडिया टुडे)
2 जुलाई 2022 (Updated: 2 जुलाई 2022, 17:59 IST)
Updated: 2 जुलाई 2022 17:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) में उमेश कोल्हे की निर्मम हत्या के मामले की जांच NIA को करने के आदेश दिए हैं. गृहमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी गई, 

"गृह मंत्रालय ने 21 जून को अमरावती, महाराष्ट्र में श्री उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच NIA को सौंप दी है. हत्या के पीछे की साजिश, कनेक्शन और अंतरराष्ट्रीय संगठनों की भूमिका की गहन जांच की जाएगी." 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA की एक टीम अमरावती पहुंच चुकी है. जानकारों के मुताबिक NIA को जांच सौंपने का मतलब है ये पता लगाना है कि अमरावती और उदयपुर की घटना में किसी तरह का कोई संबंध तो नहीं है. पुलिस ने इस मामले में अबतक 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. स्थानीय कोर्ट ने आरोपियों को 5 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.   

‘नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर हुई हत्या’

अमरावती में उमेश की हत्या 21 जून को हुई थी. ये घटनाक्रम में उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से एक हफ्ते पहले का है. अमरावती सिटी कोतवाली थाने के एक अधिकारी के मुताबिक, 

"उमेश अमरावती में एक दवा की दुकान चलाते थे. उन्होंने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ व्हाट्सएप ग्रुप में एक पोस्ट शेयर किया था. उमेश ने गलती से ये पोस्ट एक ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप में भेज दिया था, जिसमें दूसरे समुदाय के सदस्य भी थे."

अधिकारी के मुताबिक, इरफान खान नाम के एक शख्स ने उमेश की हत्या की साजिश रची. इस साजिश में पांच और लोग शामिल थे. उन्होंने बताया कि इरफान ने उन पांच लोगों को 10-10 हजार रुपये देने और एक कार में सुरक्षित रूप से फरार होने में मदद करने का वादा किया था. उमेश कोल्हे हत्याकांड के सभी आरोपी पकड़ लिए गए हैं. इरफान के अलावा बाकी पांच आरोपियों के नाम मुदस्सिर अहमद, शाहरुख पठान, अब्दुल, शोहेब खान, आतिफ राशिद और युसूफ खान हैं. मुख्य आरोपी इरफान खान है. अमरावती के डीसीपी विक्रम साली का कहना है कि आरोपियों पर IPC की धारा 302 (हत्या),120 बी (आपराधिक साजिश) आदि के तहत मामला दर्ज किया गया. इस हत्याकांड की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है.

वीडियो: जयपुर में ब्लास्ट की तैयारी, ISIS से संपर्क.. उदयपुर के बारे में क्या-क्या पता चला?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement