The Lallantop
Advertisement

60 साल की ये महिला बन सकती है मिस यूनिवर्स, प्रांतीय ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीती, अब नेशनल की बारी

60 की उम्र में Alejandra Rodriquez ने 34 खूबसूरत महिलाओं को पीछे छोड़कर 'Miss Universe Buenos Aires 2024' का खिताब अपने नाम कर लिया.

Advertisement
Alejandra Rodriquez crowned Miss Universe Buenos Aires
मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन ने पिछले साल कॉन्टेस्ट के लिए उम्र सीमा को हटा दिया. (फोटो- इंस्टाग्राम)
29 अप्रैल 2024
Updated: 29 अप्रैल 2024 23:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अर्जेंटीना में एलेंजांद्रा रोड्रिग्ज (Alejandra Rodriquez) नाम की महिला ने ‘मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024’ (Miss Universe Buenos Aires  2024) का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. लेेकिन एक और खास वजह है जिसकी वजह से वो सुर्खियों में हैं. दरअसल, उन्होंने ये खिताब 60 साल की उम्र में हासिल किया है.

वकील, पत्रकार और ब्यूटी पेजेंट

रोड्रिग्ज अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स प्रांत के एक छोटे से शहर ला प्लाटा से ताल्लुक रखती हैं. न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक पेशे से वकील और पत्रकार रोड्रिग्ज ने इस प्रतियोगिता में शामिल 34 महिलाओं को पीछे छोड़कर खिताब जीता है. रोड्रिग्ज का मानना था कि वो वर्ल्ड वाइड ब्यूटी पीजेंट से बहुत पहले ही बाहर हो चुकी थीं, लेकिन नियम बदलते ही उनके विचार बदल गए. 

मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट के नियम बदले

रोड्रिग्ज ने ऐसा क्यों कहा? इसके पीछे की वजह ये है कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की शुरुआत से ही कुछ कड़े नियमों का पालन करना होता था. इस कॉन्टेस्ट में शामिल होने के लिए 18 से 28 के बीच की आयु सीमा तय की गई थी. साथ ही प्रतिभागी का कोई बच्चा नहीं होना चाहिए. लेकिन अर्जेंटीना की मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन ने पिछले साल ही सितंबर में इस कॉन्टेस्ट के लिए उम्र सीमा को हटा दिया. इसके बाद रोड्रिग्ज मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में शामिल होने की सबसे उम्रदराज दावेदार बन गईं. 

फिलहाल रोड्रिग्ज की खूबसूरती लोगों का ध्यान खींच रही है. वो इसका श्रेय अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल को देती हैं. उन्होंने अर्जेंटीना के टेलीविजन नेटवर्क एल ट्रेसे को बताया,

स्वस्थ जीवन जीने के लिए कुछ बुनियादी बातें जरूरी है. हेल्दी खान, फिजिकल एक्टिविटी और नार्मल केयर. कुछ भी एक्सट्राऑर्डिनरी करने की जरूरत नहीं है. थोड़ा बहुत जेनेटिक्स का भी रोल होता है. मैं रुक-रुक कर फास्ट (उपवास) रखने की कोशिश करती हूं. इससे मुझे बहुत मदद मिलती है. फिर मैं ऑर्गेनिक फूड, ढेर सारे फल, सब्जियां खाने के साथ अच्छी क्रीम का इस्तेमाल करती हूं.

ये भी पढ़ें- मिस कोलंबिया बनीं मिस यूनिवर्स, लेकिन सिर्फ दो सेकेंड के लिए

एलेंजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज अब 25 मई 2024 को होने वाले मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना के कॉन्टेस्ट की तैयारी कर रही हैं. अगर इसमें भी एलेंजांद्रा जीत हासिल करती हैं, तो वो मिस यूनिवर्स 2024 में दुनिया के सामने अर्जेंटीना को रिप्रेजेंट करेंगी, जिसका मुकाबला 28 सितंबर 2024 को होने वाला है. 

वीडियो: दिविता राय को मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेने के लिए कैसे मिली एंट्री?

thumbnail

Advertisement

Advertisement