The Lallantop
Advertisement

बेटी सुप्रिया के खिलाफ लड़ेंगी शरद पवार की बहू? अजित पवार ने चुनाव पर क्या बता चौंका दिया?

Maharashtra की Baramati सीट पर Supriya Sule और Sharad Pawar की मजबूत पकड़ बताई जाती है. अब ऐसी संभावना जताई जा रही है कि Ajit Pawar इस सीट से अपनी पत्नी Sunetra Pawar को मैदान में उतार सकते हैं. अजित ने क्या बताया है?

Advertisement
Ajit Pawar Supriya Sule
अजित पवार और सुप्रिया सुले (फाइल फोटो: PTI)
font-size
Small
Medium
Large
17 फ़रवरी 2024 (Updated: 17 फ़रवरी 2024, 16:36 IST)
Updated: 17 फ़रवरी 2024 16:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elction) के लिए महाराष्ट्र में पवार परिवार के भीतर टकराव की संभावना बनती नजर आ रही है. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) अपनी चचेरी बहन और सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि महाराष्ट्र के बारामती सीट पर अजित पवार अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) को मैदान में उतार सकते हैं. इसको लेकर प्रचार अभियान भी शुरू हो गया है.

Ajit Pawar ने साफ ही कर दिया!

अजित पवार ने कहा कि अगर उनका उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में सुप्रिया सुले के खिलाफ जीतता है, तो वो इस साल के अंत में बारामती से होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि वो ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे जिसने पहले कभी चुनाव नहीं लड़ा हो. ANI ने पवार के हवाले से लिखा कि महाराष्ट्र में आज तक ऐसा नहीं हुआ कि बारामती में विपक्षी उम्मीदवार की जमानत जब्त न हुई हो. पवार ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है.

उन्होंने कहा कि लोग भावनात्मक मुद्दों पर वोट मांगेंगे. लेकिन यह आपको तय करना है कि आप भावनात्मक आधार पर वोट देंगे या विकास कार्यों के आधार पर अपनी आने वाली पीढ़ियों के कल्याण के लिए वोट देंगे. अजित पवार ने सुप्रिया सुले पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग काम करते हैं उन्हें आरोपों का सामना करना ही पड़ता है. और जो लोग काम नहीं करते, उनपर कोई आरोप नहीं आता.

अजित पवार की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सुले ने कहा कि यह लोकतंत्र है. यहां हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है.

ये भी पढ़ें: किसका डर था जो अजित पवार BJP के साथ चले गए... शरद पवार ने बगावत की इनसाइड स्टोरी बता दी!

सुनेत्रा ने शुरू किया प्रचार

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने बारामती में प्रचार अभियान शुरू भी कर दिया है. बारामती में सुनेत्रा पवार के पोस्टर भी लगाए गए हैं. एक गाड़ी लगातार पूरे क्षेत्र में सुनेत्रा पवार का प्रचार भी करती रहती है. हाल ही में सुनेत्रा ने इलाके के नेताओं से मुलाकात भी की थी. 15 फरवरी को उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP प्रत्याशी रहे और वर्तमान विधायक राहुल कुल की पत्नी कंचन कुल से शिष्टाचार मुलाकात भी की थी.

बारामती में सुनेत्रा पवार के पोस्टर लगाए गए हैं. (तस्वीर साभार: ANI)

इस सप्ताह की शुरुआत में, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट को असली NCP घोषित किया था. चुनाव आयोग ने अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट को पार्टी का नाम और 'घड़ी' चुनाव चिह्न भी आवंटित किया है.

सुप्रिया सुले शरद पवार की बेटी हैं. बारामती सीट पर सुप्रिया सुले और शरद पवार की मजबूत पकड़ बताई जाती है. शरद पवार ने 1967, 1972, 1978, 1980, 1985 और 1990 में बारामती से विधानसभा चुनाव जीता. वो 1984, 1996, 1998, 1999 और 2004 में बारामती लोकसभा क्षेत्र से ही संसद पहुंचे. इसके बाद से सुप्रिया सुले यहां से सांसद बन रही हैं.

thumbnail

Advertisement

Advertisement