The Lallantop
Advertisement

आफताब को बचाया था, अब इन पुलिसवालों को इनाम में ये सब मिला है

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिया है इनाम.

Advertisement
aaftab poonawala hindu sena attack
हमलावरों को रोकने के लिए पुलिस ने पिस्टल लहराई थी.
29 नवंबर 2022 (Updated: 29 नवंबर 2022, 20:16 IST)
Updated: 29 नवंबर 2022 20:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) की जेल वैन पर हुए हमले के दौरान तैनात रहे पुलिसकर्मियों को दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने इनाम देने की घोषणा की है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, दो सब-इंस्पेक्टर (एसआई) को 10-10 हजार रुपये दिए गए हैं. वहीं दो हेड कॉन्स्टेबल को 5-5 हजार रुपये का इनाम दिया गया है. इसके साथ ही एक अन्य कॉन्स्टेबल को 5 हजार रुपये का रिवॉर्ड दिया गया है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने ये इनाम इसलिए दिया है क्योंकि जेल वैन में तैनात सभी पुलिसवालों ने बिना गोली चलाए आफताब को सुरक्षित तिहाड़ जेल पहुंचाया था.

मालूम हो कि बीते सोमवार 28 नवंबर को दिल्ली में FSL ऑफिस के बाहर आफताब पूनावाला पर हमला करने की कोशिश की गई थी. हिंदू सेना नाम के संगठन से जुड़े कुछ लोग तलवार लेकर पहुंचे थे और पुलिसवालों को धमका रहे थे कि वे आफताब को गाड़ी से बाहर निकालें. हालांकि, पुलिस ने ऐसा नहीं किया और आफताब को सुरक्षित जेल ले जाने के लिए उन्हें पिस्टल भी हवा में लहरानी पड़ी थी, ताकि हमलावर भाग जाएं. लेकिन इस दौरान पुलिस ने कोई गोली नहीं चलाई थी.

इस मामले में पुलिस ने कुलदीप ठाकुर और निगम गुज्जर नामक दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. ये दोनों शख्स हरियाणा के गुरुग्राम से आए थे. कुल 3-4 लोग एक कार में बैठकर घटनास्थल पर आए थे. पुलिस ने इस कार को सीज कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि हमलावर हिंदू सेना नाम के संगठन से जुड़े हुए हैं. हालांकि, हिंदू सेना का कहना है कि संगठन इस तरह की गतिविधियों का समर्थन नहीं करता है. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि इन कार्यकर्ताओं ने जो कुछ किया है, ये उनकी निजी भावनाएं हैं. संगठन ऐसे किसी काम की इजाजत नहीं देता है, जो संविधान के खिलाफ है.

वीडियो: आफताब पर तलवार से हमला किया, पुलिस को बंदूक निकालनी पड़ गई

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement