The Lallantop
Advertisement

भिखारी के पास 7.5 करोड़ की संपत्ति, बच्चे कॉन्वेंट में पढ़ रहे, कहानी सुन दंग रह जाएंगे!

भिखारी के पास 1.2 करोड़ का फ्लैट है. दो दुकानें हैं फिर भी...

Advertisement
world'srichestbeggar, beggarbharatjain
करोडो की संपत्ति वाले भारत जैन
7 जुलाई 2023 (Updated: 7 जुलाई 2023, 16:50 IST)
Updated: 7 जुलाई 2023 16:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक भिखारी. संपत्ति, 7.5 करोड़ रूपए. प्रोफेशन और कमाई मैच नहीं कर रहे हैं न? लेकिन यह सच है. खबर आई है मुंबई से. भिखारी का नाम है भारत जैन. जो एक करोड़पति हैं, मगर वो रोज़ भीख मांगने निकलते हैं. छत्रपति शिवाजी टर्मिनस या आज़ाद मैदान के आसपास उन्हें देखा जा सकता है. 

Top 5 Richest Beggars in India
भरत जैन 
बच्चे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं!

लाइव मिंट में छपी खबर की मानें तो मुंबई के रहने वाले भरत जैन ने यह संपत्ति भीख मांगकर जमा की है. भरत के नाम 1.2 करोड़ का दो बेडरूम वाला फ्लैट है. जिससे 30,000/- का किराया हर महीने आता है. ठाणे में दो दुकानें भी हैं. बच्चे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं. इसके बावजूद भरत खुद 1 BHK ड्यूप्लेक्स में अपने परिवार के साथ रहता है, वो भी मुंबई के परेल में. 

भरत के परिवार में उनकी पत्नी, 2 बेटे और उनके भाई और पिता भी हैं. परिवार के बाकी लोग स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं. सबके ऐतराज़ जताने के बाद भी भरत भीख मांगना छोड़ने को तैयार नहीं है. भरत जैन दिन में 10-12 घंटे अपना काम करते हैं यानी भीख मांगते हैं. लोगों की दया से रोज़ 2000-2500 रूपए कमा लेते हैं. मतलब महीने में 60,000-75000 रूपए. ख़बरों में इन्हें दुनिया का सबसे अमीर भिखारी भी कहा जा रहा है. इस तरह के दावे होते रहते हैं. लेकिन एक भिखारी के पास इतनी संपत्ति सबका ध्यान खींचने के लिए काफी है. 

वीडियो: पेशाब कांड के पीड़ित के घर पहुंचे BJP विधायक, आदिवासी महिलाएं चप्पलें लेकर पहुंच गईं

thumbnail

Advertisement